pakistan vs bangaldesh Sarfaraz Ahmed says we played the best cricket in icc world cup 2019 - PAKvsBAN: वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाक कप्तान बोले- हमने बेहतरीन क्रिकेट खेला DA Image
13 नबम्बर, 2019|5:57|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PAKvsBAN: वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाक कप्तान बोले- हमने बेहतरीन क्रिकेट खेला

ICC World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से मात खाने के बाद पाकिस्तान को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भी हार मिली, लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी कर दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान को मात दी।

 sarfarz ahmed  action images via reuters

ICC World Cup 2019, Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को दुख है कि उनकी टीम ने आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में अच्छी वापसी कर बेहतरीन क्रिकेट खेला, लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं जा सके। पाकिस्तान ने शुक्रवार को इस विश्व कप के अपने अंतिम मैच में बांग्लादेश को 94 रनों से हरा दिया, लेकिन यह जीत विजयी विदाई से ज्यादा कुछ नहीं रही।

इस मैच पर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की नामुमकिन सी सही लेकिन उम्मीदें टिकीं थीं। इसके लिए पाकिस्तान का पहला बल्लेबाजी करना जरूरी था और पाक टीम ने ऐसा किया भी। बांग्लादेश को 316 रनों का लक्ष्य देने के बाद पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चाहिए था कि वह बांग्लादेश को सात रनों से पहले ऑल आउट कर दे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और पाकिस्तान की जगह न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंची। 

शोएब मलिक का ODI क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, ट्वीट कर प्रशंसकों को कहा शुक्रिया

पाकिस्तान को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसने अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड को मात दी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया जबकि चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने उसे हार सौंपी। 

ऑस्ट्रेलिया से मात खाने के बाद पाकिस्तान को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भी हार मिली, लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी कर दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान को मात दी। इस बीच उसकी किस्मत खराब निकली क्योंकि इंग्लैंड ने उसे रेस में पछाड़ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ऐसे में उसके पास सेमीफाइनल में जाने का रास्ता नामुमकिन सा था। 

ICC CWC 2019: मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेशी टीम की ओर से शाकिब-अल-हसन से मांगी माफी

मैच के बाद सरफराज ने कहा, “यह बेहद दुर्भाग्यशाली रहा। हमने अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन क्वालीफाई नहीं कर पाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ जो मैच था उससे हमें काफी नुकसान हुआ। भारत के खिलाफ हुए मैच के बाद टीम के खिलड़ियों ने अच्छी वापसी की। हमने फिर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों में अच्छा किया।”

सरफराज ने कहा, “हमने जब विश्व कप की शुरुआत की तो हमारा संयोजन काफी अलग था। अब हमें बैठकर सोचने की जरूरत है। हमारे पास दो महीने की छुट्टी है और हम टीम के साथ काफी काम करना चाहते हैं।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pakistan vs bangaldesh Sarfaraz Ahmed says we played the best cricket in icc world cup 2019