DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

pakistan vs australia 2018: इमरान, अकरम और वकार से आगे निकले मोहम्मद अब्बास, देखें आंकड़े

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास की खतरनाक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नतमस्तक हो गए। अब्बास ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है।

Pakistani bowlers

ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ अबू धाबी टेस्ट में 373 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया। पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। पाकिस्तान की ओर से इस सीरीज में युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने कुल 17 विकेट लिए। अब्बास ने इस सीरीज के दौरान इमरान खान, वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसे दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया।

एशियाई तेज गेंदबाजों में औसत के मामले में (कम से कम 50 टेस्ट विकेट) मोहम्मद अब्बास कई दिग्गजों से आगे निकल गए हैं। मोहम्मद अब्बास का मौजूदा औसत 15.16 का है, जबकि दूसरे नंबर पर 22.81 की औसत के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान हैं। तीसरे नंबर पर 23.03 की औसत वाले शब्बीर अहमद हैं और चौथे नंबर पर 23.56 की औसत के साथ वकार यूनिस।

ind vs aus test series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है ये बड़ा झटका

PAK v AUS: मोहम्मद अब्बास ने पाकिस्तान को दिलाई टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर 23.62 की औसत के साथ पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम हैं। गौर करने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में भारत, श्रीलंका या बांग्लादेश का कोई तेज गेंदबाज नहीं है। अब्बास का औसत ऐसा है, जिसे पीछे छोड़ पाना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Pakistan and pacers, a match made in __________ #Pakistan #PaceBowling #Tests #TopOfThePile

A post shared by ESPN Cricinfo (@espncricinfo) on

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pakistan vs australia best bowling averages among asian pacers minimum 50 wickets mohammad abbas on top