DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

pakistan vs australia 1st test: दूसरे दिन हैरिस सोहैल की सेंचुरी, पाक की स्थिति मजबूत

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पहले टेस्ट मैच में हफीज के बाद सोहैल की सेंचुरी से पाक मजबूत स्थिति में है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 30 रन बना लिए हैं।

Haris Sohail

हैरिस सोहेल की पहली टेस्ट सेंचुरी की बदौलत पाकिस्तान ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन को 482 रन बनाए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने 13 ओवर में बिना विकेट खोए 30 रन बनाकर सतर्क शुरुआत की। दिन का खेल खत्म होने पर उस्मान ख्वाजा 17 जबकि डेब्यू टेस्ट खेल रहे आरोन फिंच 13 रन बनाकर खेल रहे थे।

पाकिस्तान के स्पिनरों को पिच से टर्न मिल रहा था और ऐसे में दोनों सलामी बल्लेबाजों की राह आसान नहीं रही। ऑस्ट्रेलिया की टीम 452 रन से पीछे है जबकि अभी उनके सारे विकेट बचे हुए हैं। लेग स्पिनर यासिर शाह ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए मुख्य खतरा हो सकते हैं जबकि उन्हें ऑफ स्पिनरों मोहम्मद हफीज और बिलाल आसिफ का साथ मिलेगा।

धमाकेदार वापसी के बाद मोहम्मद हफीज ने क्यों कहा- शुक्रिया शोएब अख्तर भाई ? पढ़ें

शोएब ने खुद को बताया 'क्रिकेट का डॉन', लोगों ने याद दिलाई सचिन-सहवाग की धुलाई!

इससे पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज सोहेल (110) और असद शाफिक (80) ने उम्दा पारियां खेली जिससे पाकिस्तान ने सुबह तीन विकेट पर 255 रन से आगे खेलते हुए स्कोर 500 रन के करीब पहुंचाया। सुबह के सेशन में नाइटवॉचमैन मोहम्मद अब्बास (03) आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। सोहेल ने छह घंटे की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के मारे। उन्होंने शाफिक के साथ पांचवें विकेट के लिए 150 रन जोड़े।

मार्नस लाबुशेन ने लिया पहला टेस्ट विकेट

शाफिक टी ब्रेक से ठीक पहले डेब्यू कर रहे लेग स्पिनर मार्नस लाबुशेन का पहला टेस्ट शिकार बने। उन्होंने विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमाया। शाफिक ने अपनी पारी के नौ चौके और एक छक्का मारा। सोहेल ने स्पिनर जॉन हालैंड पर छक्का और फिर दो रन के साथ शतक पूरा किया। उन्हें अंत में नाथन लियोन ने विकेट के पीछे कैच कराया।

आखिरी छह विकेट महज 72 रनों के अंदर

पाकिस्तान ने अपने अंतिम छह विकेट 72 रन पर गंवाए जिसमें बाबर आजम (चार) और कप्तान सरफराज अहमद (15) रन आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने 58 रन देकर तीन जबकि लियोन ने 114 रन देकर दो विकेट चटकाए। हॉलैंड, लाबुशेन और मिशेल स्टार्क ने एक-एक विकेट चटकाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pakistan vs australia 1st test match day 2 match report haris sohail hit century