फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, शान मसूद संभालेंगे कमान, इन तीन प्लेयर की चमकी किस्मत

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, शान मसूद संभालेंगे कमान, इन तीन प्लेयर की चमकी किस्मत

Pakistan Test squad for Australia series: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड की घोषाणा कर दी है। बल्लेबाज शान मसूद पहली बार कमान संभालने जा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, शान मसूद संभालेंगे कमान, इन तीन प्लेयर की चमकी किस्मत
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

Pakistan Test squad for Australia series: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सोमवार (20 नवंबर) को 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया। 34 वर्षीय बल्लेबाज शान मसूद पाकिस्तान टीम की कमान संभालेंगे। यह उनका बतौर टेस्ट कप्तान पहला असानइमेंट है। बता दें कि बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ी दी थी। शान को टेस्ट और पेसर शाहीन अफरीदी को टी20 टीम की सौंपी गई। पाकिस्तान को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है।

पाकिस्तान ने अपने टेस्ट स्क्वॉड में तीन नए चेहरों को शामिल किया है। यह प्लेयर बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज सईम अयूब, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद और ऑलराउंडर आमिर जमाल हैं।  अयूब और शहजाद को घरेलू सर्किट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टेस्ट टीम में जगह मिली है। अयूब ने कायद-ए-आजम ट्रॉफी 2023-24 में चार मैचों में 553 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। शहजाद ने इस टूर्नामेंट में आठ मैचों में 36 शिकार किए और वह लीडिंग विकेट-टेकर रहे। ऑलराउंडर फहीम अशरफ करीब एक साल बाद टेस्ट टीम में वापस आए हैं। उन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2022 में पाकिस्तान के लिए इस फॉर्मेट में मैच खेला था। तेज गेंदबाज मीर हमजा और मोहम्मद वसीम ने भी वापसी की है।

पाकिस्तानी सेलेक्टर्स पेसर हारिस रऊफ को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल करना चाहते थे लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने कहा कि हमने दो दिन पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में हारिस से बात की थी और उन्होंने पाकिस्तान के लिए टेस्ट खेलने के लिए अपनी सहमति दी। हालांकि, उन्होंने रविवार रात को अपना मन बदल लिया। वह फिटनेस और वर्कलोड को लेकर चिंतित थे। उन्होंने नाम वापस ले लिया और इस दौरे के लिए अनुपलब्ध हैं। मुझे लगता है कि इससे पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान हो सकता है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज 14 दिसंबर को शुरू होगी, जो वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023-25 टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जाएगा। दोनों की दूसरी भिड़ंत 26 नवंबर से मेलबर्न में होगी। सीरीज का आखिरी मैच 3 जनवरी 2024 से खेला जाना है। टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान टीम को 6 दिसंबर से प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तान का टेस्ट स्क्वॉड: शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली,  शाहीन अफरीदी, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील।