फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान टीम के उपकप्तान को बाबर आजम ने किया प्लेइंग 11 से बाहर, बताई ये वजह

पाकिस्तान टीम के उपकप्तान को बाबर आजम ने किया प्लेइंग 11 से बाहर, बताई ये वजह

पाकिस्तान टीम के उपकप्तान शादाब खान को बाबर आजम ने प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम एक बदलाव के साथ उतरी है और शादाब खान प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं।

पाकिस्तान टीम के उपकप्तान को बाबर आजम ने किया प्लेइंग 11 से बाहर, बताई ये वजह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 20 Oct 2023 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की टीम शुक्रवार 20 अक्टूबर को वर्ल्ड कप 2023 का अपना चौथा मैच खेलने उतरी। पाकिस्तान के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम है। इस मैच में पाकिस्तान ने एक बदलाव किया है और हैरान करने वाली बात ये है कि टीम के वाइस कैप्टन को ही प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा है। कप्तान बाबर आजम ने टॉस के दौरान इस बात की पुष्टि की है कि शादाब खान इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। 

ऑलराउंडर शादाब खान टीम के उपकप्तान हैं और उनकी जगह इस मैच में उसामा मीर को खिलाया गया है। कप्तान बाबर आजम ने इस बदलाव के पीछे का कारण टीम कॉम्बिनेशन को बताया है। उसामा भी उसी तरह के गेंदबाज हैं, जिस तरह से गेंदबाजी शादाब खान करते हैं। ऐसे में टीम कॉम्बिनेशन का तो सवाल ही नहीं उठता। उनको बाहर किए जाने के पीछे की वजह फॉर्म है, क्योंकि वे बैट और बॉल से प्रभावी नहीं दिखे। 

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल से नाराज हैं सुनील गावस्कर, मैच के बाद ऐसे लगाई लताड़

उसामा मीर की बात करें तो उनको सिर्फ 8 वनडे इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है, जबकि शादाब खान 67 वनडे इंटरनेशनल मैच अब तक खेल चुके हैं। बता दें कि पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था और शादाब खान के खिलाफ रोहित शर्मा ने खूब रन बटोरे थे। हालांकि, उनका विकेट भी शादाब को मिला था, लेकिन रनों के लिहाज से काफी महंगे साबित हुए थे। 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है 

अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें