फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के पहले मैच में पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए? पूर्व कप्तान ने चुनी टीम

T20 World Cup 2024 के पहले मैच में पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए? पूर्व कप्तान ने चुनी टीम

T20 World Cup 2024 के पहले मैच में पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए? इसके बारे में टीम के पूर्व कप्तान ने बताया है। राशिद लतीफ ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को ओपनर चुना है। 

T20 World Cup 2024 के पहले मैच में पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए? पूर्व कप्तान ने चुनी टीम
britain-cricket-t20-ireland-pakistan-0 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 03 Jun 2024 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद खान ने बताया है कि टी20 विश्व कप 2024 के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम कैसी होनी चाहिए। उन्होंने बैटिंग ऑर्डर भी बताया है कि बाबर आजम को मोहम्मद रिजवान के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। राशिद लतीफ ने कहा है कि जो खिलाड़ी उपलब्ध हैं, उसके मुताबिक ही उन्होंने टीम चुनी है। लतीफ ने पहले मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद हारिस और सलमान अली आगा को नहीं चुना है। उनका कहना है कि अगर ये खिलाड़ी सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं तो इनको खिलायाजा सकता है। 

राशिद लतीफ ने पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का चयन करते हुए अपनी एक्स पोस्ट में लिखा, "पहले मैच के लिए उपलब्ध टीम की प्लेइंग इलेवन: सलमान अली आगा और मोहम्मद हारिस में से एक खिलाड़ी।" उन्होंने इन दोनों ही खिलाड़ियों की अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है, क्योंकि ये खिलाड़ी शायद चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं। उन्होंने मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, उस्मान खान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और अबरार अहमद को अंतिम ग्यारह में चुना है। 

आपको बता दें, पाकिस्तान की टीम को 6 जून को डलास में अपना पहला मुकाबला युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका के खिलाफ खेलना है। यूएसए से टीम की पहली बार भिड़ंत होगी। यूएसए की टीम अच्छी क्रिकेट खेलते हुए आ रही है तो पाकिस्तान के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। डलास के ग्राउंड को यूएसए की टीम अच्छी तरीके से जानती है, जिसका फायदा मेजबानों को मिल सकता है। पाकिस्तान की टीम पिछले कुछ मैचों मे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है, जिसकी वजह टीम को आने वाले समय में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिज़वान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और उस्मान खान