फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुई पाकिस्तान टीम को दोहरा झटका, अगले दो साल तक चुभेगी USA से मिली हार

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुई पाकिस्तान टीम को दोहरा झटका, अगले दो साल तक चुभेगी USA से मिली हार

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 लीग स्टेज से बहार होने से टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए भी डायरेक्ट क्वालीफाई नहीं कर पाया है। उन्हें भारत में होने वाले उस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफायर मैच खेलने होंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुई पाकिस्तान टीम को दोहरा झटका, अगले दो साल तक चुभेगी USA से मिली हार
pakistan cricket team
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 05:43 AM
ऐप पर पढ़ें

यूएसए वर्सेस आयरलैंड मैच बारिश की भेंट चढ़ने के साथ पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गया है। मेजबान अमेरिका ने इसी के साथ इतिहास रचते हुए सुपर-8 में अपनी जगह बनाई है। टी20 वर्ल्ड कप लीग स्टेज से बाहर होने पर पाकिस्तान को दोहरा झटका लगा है। उन्हें टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में यूएसए के खिलाफ मिली हार अब अगले दो सालों तक चुभेगी। दरअसल, इस साल सुपर-8 में ना पहुंचने की वजह से पाकिस्तान को दो साल बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2026 में डारेक्ट एंट्री नहीं मिलेगी। जी हां, पाकिस्तान को भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2026 का हिस्सा बनने के लिए पहले क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे। क्वालीफायर्स में जीत दर्ज करने के बाद ही पाकिस्तान टूर्नामेंट का हिस्सा बन पाएगा। 

पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने पर वसीम जाफर ने किया ट्वीट, PAK फैंस को लगेगी मिर्ची

बता दें, नियमों के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में पहुंचने वाली टीमों को अगले टी20 वर्ल्ड कप के डायरेक्ट क्वालिफिकेशन का टिकट मिलेगा। इस सूची में भारत, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज जैसी बड़ी टीमों के साथ यूएसए का नाम भी शामिल हो गया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में अभी तक भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, यूएस, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका ने क्वालीफाई कर लिया है। इस लिस्ट में दो टीमों का नाम जुड़ना अभी बाकी है।

गौतम गंभीर के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी उठाना आसान नहीं होगा, अनिल कुंबले ने गिनाई चुनौतियां

कैसा रहा यूएसए का इस वर्ल्ड कप में सफर?

मेजबान अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज बड़े ही शानदार अंदाज में किया, कनाडा के खिलाफ रिकॉर्ड रन चेज के साथ उन्होंने टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ उलटफेर कर इतिहास रचा। पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत ने उनके सुपर-8 के दरवाजे खोल दिए थे। भारत के खिलाफ तीसरे मुकाबले में उन्होंने अच्छा खेल दिखाया, मगर वह जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गए। लीग स्टेज का चौथा मुकाबला उनका आयरलैंड के खिलाफ था जो बारिश की भेंट चढ़ा।

यूएसए सुपर-8 में ग्रुप-2 में है, जहां उनका सामना वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीमों से होगा।