फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नसीम शाह को रिप्लेस करेगा ये खिलाड़ी, इन सीनियर प्लेयर्स की होगी छुट्टी

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नसीम शाह को रिप्लेस करेगा ये खिलाड़ी, इन सीनियर प्लेयर्स की होगी छुट्टी

Pakistan squad for ICC World Cup 2023: चोटिल नसीम शाह को वर्ल्ड कप टीम में हसन अली रिप्लेस कर सकते हैं। नसीम शाह को एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ मुकाबले के दौरान कंधें पर चोट लगी थी।

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नसीम शाह को रिप्लेस करेगा ये खिलाड़ी, इन सीनियर प्लेयर्स की होगी छुट्टी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 22 Sep 2023 06:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को एशिया कप 2023 में अपनी टीम के परफॉर्मेंस की समीक्षा की। इस दौरान खिलाड़ियों की फिटनेस से लेकर वर्ल्ड कप स्क्वॉड तक कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। पीसीबी ने बताया कि वह आज यानी 22 सितंबर को वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम का ऐलान प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए करेंगे। पीसीबी की प्रेस रिलीज के अनुसार मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक मेडिकल इमरजेंसी के कारण इस बैठक में हिस्सा नहीं ले पाए थे, मगर अपने इनपुट साझा करने के लिए गुरुवार दोपहर को जका अशरफ से मुलाकात की। समीक्षा पूरी होने के बाद, इंजमाम ने आईसीसी विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम को अंतिम रूप दे दिया है, जिसकी घोषणा शुक्रवार सुबह 11:15 बजे गद्दाफी स्टेडियम के लेवल 2, फार-एंड बिल्डिंग में होने वाली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी।

कौन है 16 साल के समीर खान? जिसने नेट्स में उड़ाए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के होश

पाकिस्तान वर्ल्ड कप स्क्वॉड के ऐलान से पहले टीम से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो चोटिल नसीम शाह को वर्ल्ड कप टीम में हसन अली रिप्लेस कर सकते हैं। नसीम शाह को एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ मुकाबले के दौरान कंधें पर चोट लगी थी। इस चोट की वजह से ना तो वह भारत के खिलाफ अपने कोटे के पूरे ओवर कर पाए थे और ना ही श्रीलंका के खिलाफ अगले मुकाबले में हिस्सा ले पाए थे।

इसके अलावा एशिया कप के दौरान ही चोटिल हुए हारिस रउफ को लेकर अच्छी खबर यह है कि वह फिट हैं और उनका चयन वर्ल्ड कप स्क्वॉड में किया जाएगा।

6 साल के बाद साथ में नजर आएगी अश्विन-जडेजा की जोड़ी, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

वहीं मोहम्मद हारिस की जगह अब्दुल्ला शफीक 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे। मोहम्मद हारिस के साथ जमान खान को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा जाएगा।।
 
पाकिस्तान के वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड में सरफराज अहमद, मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम के लिए कोई जगह नहीं होगी। यह तीनों खिलाड़ी पिछले वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा रहे थे।

अब भारतीय बल्लेबाज गेंदबाजी क्यों नहीं करते? कोच राहुल द्रविड़ ने बताया असली सच

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान का संभावित स्क्वॉड- बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), इमाम उल हक, फखर जमन, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, अब्दुल्ला शफीक, साउद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ, हसन अली, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर