Pakistan Skipper Sarfraz Ahmed Apologises After Racial Taunt Towards South African Cricketer - दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी कर फंसे पाकिस्तानी कप्तान, मांगी माफी DA Image
14 नबम्बर, 2019|8:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी कर फंसे पाकिस्तानी कप्तान, मांगी माफी

Pakistan Skipper Sarfaraz Ahmed: चारों तरफ से आलोचनाओं से घिरे सरफराज अहमद ने अपने ऑफिशियल हैंडिल से ट्वीट कर माफी मांगी है।

Sarfraz Ahmed.(AFP)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने बुधवार (23 जनवरी) को दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहुलक्वायो पर एक नस्लीय टिप्पणी के बाद माफी मांग ली है। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच डरबन में खेले गए दूसरे वनडे में मंगलवार (22 जनवरी) को माइक पर यह सुना गया कि वह एंडिले पर नस्लीय टिप्पणी कर रहे हैं। 

जिस समय सरफराज यह कमेंट कर रहे थे, उस वक्त एंडिले फेहुलक्वायो और वंडर डूसेन के बीच विजयी साझेदारी चल रही थी। कहा जा रहा है कि सरफराज के खिलाफ आईसीसी एक्शन लेगी। चारों तरफ से आलोचनाओं से घिरे सरफराज अहमद ने अपने ऑफिशियल हैंडिल से ट्वीट कर माफी मांगी है।

VIDEO: सरफराज की इस हरकत पर रमीज राजा ने की पर्दा डालने की कोशिश

पाकिस्तानी कप्तान ने ट्वीट किया- ''मैं कल दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वन डे में दी गई अपनी अभिव्यक्ति के लिए माफी चाहता हूं। हालांकि, मेरे शब्द किसी व्यक्ति को टारगेट बनाकर नहीं कहे गए थे। और न ही मेरा मकसद किसी को अपमानित करना था। मैं यह भी नहीं चाहता था कि मेरे द्वारा बोले गए शब्द सुने जाएं और विपक्षी टीम उन्हें समझे। भविष्य में मैं इस तरह के कमेंट से बचूंगा और आने वाले क्रिकेटरों को प्रेरित करने की कोशिश करूंगा।''

दक्षिण अफ्रीका के मीडिया ने इसकी रिपोर्ट टीम मैनेजर मोहम्मद मुसाजी से यह कहकर की कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई और अब यह पूरा मामला आईसीसी के हाथ में है। आईसीसी ने इस पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की। 'मैन ऑफ द मैच' एंडिले फेहुलक्वायो इस मामले को लेकर सकारात्मक नजर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा, पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ अच्छै चैट हुई। सरफराज के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है या नहीं, लेकिन उनकी टीम बचे हुए तीन मैचों में चुनौती का सामना करने को तैयार है।

VIDEO: पहले सरफराज पर भड़के शोएब अख्तर, लेकिन फिर की कम सजा की मांग

बता दें कि सरफराज की इस हरकत पर अगर मैच अधिकारी अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरु करते हैं तो सरफराज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से प्रतिबंधों का सामना भी करना पड़ सकता है। आईसीसी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नस्ल-विरोधी नीति, 1 अक्टूबर 2012 के अनुसार आईसीसी और उसके सभी सदस्यों को किसी भी समय अपमान, डराना-धमकाना, नापसंद करना, उनकी जाति,धर्म, संस्कृति,रंग या राष्ट्रीय या जातीय मूल के आधार पर व्यक्तियों के बीच भेदभाव नहीं करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan Skipper Sarfraz Ahmed Apologises After Racial Taunt Towards South African Cricketer