फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटजिम्बाब्वे को हराने के लिए पाकिस्तान ने बॉल टेंपरिंग कर की सारी हदें पार, हो रही है थू-थू

जिम्बाब्वे को हराने के लिए पाकिस्तान ने बॉल टेंपरिंग कर की सारी हदें पार, हो रही है थू-थू

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे की जूनियर टीम के बीच पिछले दिनों 6 मैच की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज में मेहमानों को 4-2 से हारकर तो शर्मसार होना पड़ा, साथ ही खिलाड़ियों ने बॉल टेंपरिंग कर थू-थू और करवाई।

जिम्बाब्वे को हराने के लिए पाकिस्तान ने बॉल टेंपरिंग कर की सारी हदें पार, हो रही है थू-थू
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 May 2023 08:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे की जूनियर टीम के बीच पिछले दिनों 6 मैच की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज में मेहमानों को 4-2 से हारकर तो शर्मसार होना पड़ा, साथ ही खिलाड़ियों ने आखिरी मैच में बॉल टेंपरिंग कर थू-थू और करवाई। जी हां, पाकिस्तान की सीनियर टीम के बाद अब जूनियर टीम भी इस कांड की वजह से चर्जा में है। पाकिस्तान शाहीन ने जिम्बाब्वे सेलेक्ट के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में गेंद से छेड़छाड़ की जिसके बाद मैदान पर ही मेजबान टीम को 5 रन पेनेल्टी के रूप में दिए गए। यह घटना अब काफी सुर्खियां बटोर रही है।

यशस्वी जायसवाल की WTC Final में एंट्री, इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस

यह घटना मैच के 34वें ओवर की बताई जा रही है जब गेंदबाजी आमेर जमाल कर रहे थे, ओवर की आखिरी गेंद पर अंपायर ने बॉल टेंपरिंग के चलते पाकिस्तान पर 5 रन की पेनेल्टी लगाई। मैदानी अंपायर ने तो पेनेल्टी लगाकर अपना काम कर दिया। अब इस मुद्दे पर आगे आगे कोई कार्रवाई होगी या नहीं इसका फैसला मैच रेफरी करेंगे।

CSK vs GT फाइनल पर बारिश का साया, अगर मैच धुला तो कौन बनेगा चैंपियन?

बात मुकाबले की करें तो पाकिस्तान शाहीन ने 6ठें वनडे में जिम्बाब्वे सेलेक्ट के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिम्बाब्वे ने एर्विन की 195 रनों की तूफानी पारी के दम पर बोर्ड पर 385 रन लगाए दिए। एर्विन ने अपनी पारी में 148 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौके और 6 छक्के लगाए थे। इस दौरान उन्होंने दूसरे विकेट के लिए इनोसेंट काइया के साथ 187 रनों की साझेदारी भी की। काइया ने 79 गेंदों पर 92 रन बनाए।

IPL फाइनल में अब तक 'प्लेयर ऑफ द मैच' बनने वाले खिलाड़ी, 10 भारतीय लिस्ट में शामिल

इस स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 353 रनों पर ढेर हो गई और उन्हें इस मैच में 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मेहमानों के लिए मुबासिर ने 67 गेंदों पर शतक जड़ते हुए 115 रनों की पारी खेली, मगर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।