DA Image
26 नवंबर, 2020|11:29|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव, न्यूजीलैंड सरकार ने दी चेतावनी- एक गलती और होने पर वापस भेज देंगे

pakistan cricket team  instagram

पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंच चुकी है। टीम के पूर्व कप्तान समेत पाकिस्तान के छह खिलाड़ी कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद से विवाद सा छिड़ गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान के कुछ क्रिकेटरों ने बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट का प्रोटोकॉल तोड़ा। पाकिस्तानी क्रिकेटरों को आइसोलेशन में रहना होगा और साथ ही अब उन्हें प्रैक्टिस करने की भी इजाजत नहीं मिलेगी। पाकिस्तानी क्रिकेटरों को अंतिम चेतावनी दी गई है और अगर उन्होंने फिर से प्रोटोकॉल तोड़ा तो उन्हें पाकिस्तान वापस भी भेजा जा सकता है।

रोहित-ईशांत की चोट को लेकर जानिए क्यों भड़के दिखे कप्तान विराट

बाबर आजम की अगुवाई में 53 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंची और 14 दिन के आइसोलेशन पर है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, 'इन छह में से दो नतीजे पुराने और चार नए मामले हैं। इसमें खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया।' पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों ने हालांकि बताया कि ये छह क्रिकेटर सरफराज, मोहम्मद अब्बास, आबिद अली, नसीम शाह, रोहेल नजीर और दानिश अजीज हैं। इन सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया है। पाकिस्तान को यहां तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, 'पाकिस्तानी टीम फिलहाल प्रैक्टिस नहीं कर सकेगी। जांच पूरी होने तक प्रैक्टिस पर रोक लगा दी गई है।' बयान में कहा गया, 'न्यूजीलैंड क्रिकेट को पता चला है कि पाकिस्तानी टीम के कुछ सदस्यों ने आइसोलेशन के पहले ही दिन प्रोटोकॉल तोड़ा है। हम उनसे बात करके समझाएंगे कि प्रोटोकॉल की क्या शर्तें हैं।' न्यूजीलैंड मीडिया के अनुसार कैंटरबरी जिला स्वास्थ्य बोर्ड के मेडिकल ऑफिसर ने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट को पत्र लिखकर कहा है कि आगे सूचना तक टीम के सभी खिलाड़ी अपने कमरों में ही रहें।

INDvAUS: हम सबको लगा था AUS की फ्लाइट में रोहित हमारे साथ होंगेः विराट

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि खिलाड़ियों को तमाम निर्देश विस्तार से और स्पष्ट रूप से दिए गए थे, लेकिन उनके द्वारा प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। देश के स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने कहा, 'न्यूजीलैंड आकर क्रिकेट खेलना सौभाग्य की बात है, लेकिन अपने स्टाफ और अपनी कम्युनिटी के लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए बनाए गए नियमों का पालन बहुत जरूरी है। हमने टीम को अंतिम चेतावनी दे दी है।' पाकिस्तान के सीईओ वसीम खान ने कहा, 'न्यूजीलैंड सरकार ने हमें साफ शब्दों में कह दिया है कि अगर हमने एक और गलती की तो वह हमें वापस भेज देंगे।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan s six cricketers covid-19 positive New Zealand government warns one more mistake will be sent back to home