फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बताया, इस वजह से भारत हो रहा है विश्व की टॉप टीमों में शामिल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बताया, इस वजह से भारत हो रहा है विश्व की टॉप टीमों में शामिल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का मानना है कि भारत बुनियादी क्रिकेट ढांचे में सुधार के कारण ही विश्व की टॉप टीमों में शामिल हो रहा है। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट संरचना में सुधार नहीं...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बताया, इस वजह से भारत हो रहा है विश्व की टॉप टीमों में शामिल
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 15 Feb 2021 05:29 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का मानना है कि भारत बुनियादी क्रिकेट ढांचे में सुधार के कारण ही विश्व की टॉप टीमों में शामिल हो रहा है। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट संरचना में सुधार नहीं करने की वजह से विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा नहीं बना सका है। पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में काफी शानदार रहा था और टीम ने 2-0 से टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया था। साउथ अफ्रीका की टीम लगभग 14 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है। 

दूसरे टेस्ट की पिच को लेकर वॉन ने उठाए सवाल, वॉर्न ने दिया करारा जवाब

इमरान खान ने इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए कहा, 'आज भारत को देखिए, वे दुनिया की टॉप टीम बन रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपने ढांचे में सुधार किया है, हालांकि हमारे पास ज्यादा प्रतिभाएं हैं। किसी ढांचे को काम करने और प्रतिभा को तराशने में समय लगता है, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी टीम भी दुनिया की टॉप टीम बनेगी।' पाकिस्तान क्रिकेट के मुख्य संरक्षक ने कहा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण वह क्रिकेट को समय नहीं दे पा रहे हैं। बता दें कि इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने साल 1992 में विश्व कप को अपने नाम किया था। 

अश्विन ने तोड़ा हरभजन का रिकॉर्ड, फिर मांगी IND दिग्गज स्पिनर से माफी

पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में बढ़िया रहा है। हाल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए बाबर आजम को तीनों ही फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त किया था। प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा था कि वह कप्तानी के हकदार है। पाकिस्तान की टीम को इस साल अप्रैल में साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जहां पर टीम तीन वनडे और चार टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज आईसीसी सुपर लीग का हिस्सा होगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में पाकिस्तान की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें