DA Image
10 मई, 2021|12:13|IST

अगली स्टोरी

डैरेन सैमी को मानद नागरिकता देगा पाकिस्तान, मिलेगा पाक का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

पाकिस्तान सरकार वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी को देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में भूमिका निभाने के लिए मानद नागरिकता से सम्मानित करेगी।

darren sammy

पाकिस्तान सरकार वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी को देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में भूमिका निभाने के लिए मानद नागरिकता से सम्मानित करेगी। पीसीबी ने शनिवार को यह घोषणा की। सैमी पांचवें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पेशावर जाल्मी की अगुवाई कर रहे हैं। उन्हें राष्ट्रपति आरिफ अल्वी 23 मार्च को मानद नागरिकता और पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-हैदर से सम्मानित करेंगे। 

डैरेन सैमी पीएसएल में शुरू से खेल रहे हैं और उन्होंने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में अहम भूमिका निभाई। वह 2017 में जब अधिक विदेशी खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण लाहौर में पीएसएल फाइनल खेलने से इनकार कर दिया था, तब सैमी ने इस पर सहमति जताई थी। बता दें कि 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम की बस पर हमला हुआ था, जिसके बाद सभी टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था।

NZvsIND: दो दिन में सिर्फ 4 घंटे ही सो सके हैं इशांत शर्मा, बोले- टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं

सैमी पाकिस्तान की इस टी-20 लीग के सभी पांचों सीजन में साथ रहे हैं। ऑलराउंडर डैरेन सैमी वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान और कैरेबियाई टीम को लगातार दो टी20 वर्ल्ड कप जिता चुके हैं। पाकिस्तान की नागरिककता हासिल करने के लिए डैरेन सैमी ने आवेदन किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

पेशावर ने तब उनकी अगुवाई में खिताब जीता था। वह पाकिस्तान में काफी लोकप्रिय हैं। सैमी तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर होंगे, जिन्हें किसी देश की मानद नागरिकता दी जाएगी। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स को सेंट कीट्स सरकार ने विश्व कप 2007 के बाद अपने देश की मानद नागरिकता दी थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan president to give honourary citizenship to Darren Sammy on March 23