फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, तेज गेंदबाज वहाब रियाज को इंग्लैंड से जबरदस्ती स्वदेश लौटाया गया

पाकिस्तान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, तेज गेंदबाज वहाब रियाज को इंग्लैंड से जबरदस्ती स्वदेश लौटाया गया

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को इंग्लैंड से जबरदस्ती वापस स्वदेश लौटा दिया गया है। रियाज द हंड्रेड टूर्नामेंट खेलने के लिए इंग्लैंड गए थे। द हंड्रेड टूर्नामेंट में ट्रेंट...

पाकिस्तान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, तेज गेंदबाज वहाब रियाज को इंग्लैंड से जबरदस्ती स्वदेश लौटाया गया
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Jul 2021 11:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को इंग्लैंड से जबरदस्ती वापस स्वदेश लौटा दिया गया है। रियाज द हंड्रेड टूर्नामेंट खेलने के लिए इंग्लैंड गए थे। द हंड्रेड टूर्नामेंट में ट्रेंट रॉकेट्स ने वहाब रियाज को अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन रियाज के पास द हंड्रेड में खेलने के लिए वर्क वीजा नहीं था और इसी वजह से उन्हें हाल ही में यूके से वापस पाकिस्तान भेज दिया गया। 36 साल के  वहाब रियाज दोबारा वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं और इंग्लैंड वापस लौट सकते हैं। लेकिन वहाब की वजह से पाकिस्तान को शर्मींदगी उठानी पड़ी। 

द हंड्रेड टूर्नामेंट 21 जुलाई से शुरु हो रहा है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पाकिस्तान के पेसर वहाब रियाज को वापस भेजे जाने की पुष्टि की है और उनकी टीम उनका शॉर्ट-टर्म रिप्लेसमेंट खोज सकती है। द हंड्रेड के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को क्रिकबज को बताया कि हम जानते हैं कि वहाब रियाज को अपने वीजा के साथ एक समस्या थी और सही कागजी कार्रवाई तैयार करने के लिए पाकिस्तान वापस जा रहें हैं। ट्रेंट रॉकेट्स जरूरत पड़ने पर शॉर्ट-टर्म रिप्लेसमेंट की व्यवस्था करेगा। रियाज की फ्रेंचाइजी ट्रेंट रॉकेट्स ने भी यही जवाब दिया।

रियाज ने पाकिस्तान की तरफ से 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। हाल में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी फाइनल में पहुंची थी। इसके कप्तान रियाज ही थे। रियाज को द हंड्रेड टूर्नामेंट में ट्रेंट रॉकेट्स ने नाथन कूल्टर नाइल के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था। द हंड्रेड 100 गेंदों वाला टूर्नामेंट है। इसमें 8 टीमें शामिल हैं। ये टूर्नामेंट एक महीने तक चलेगा और इसका फाइनल 21 अगस्त को होगा। नॉटिंघम स्थित टीम में रियाज साथ जो रूट और राशिद खान खेलेंगे। पीएसएल  में शानदार प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली।  

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली सीरीज का ये हो सकता है नया शेड्यूल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें