फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBig Bash League: पाकिस्तानी गेंदबाज हसनैन के संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की शिकायत

Big Bash League: पाकिस्तानी गेंदबाज हसनैन के संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की शिकायत

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन इन दिनों बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी थंडर के लिए खेल रहे हैं। हसनैन के बॉलिंग एक्शन पर सवाल खड़े किए गए हैं और इसके लिए शिकायत भी की गई है, जिसके बाद उन्हें...

Big Bash League: पाकिस्तानी गेंदबाज हसनैन के संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की शिकायत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 07:37 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन इन दिनों बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी थंडर के लिए खेल रहे हैं। हसनैन के बॉलिंग एक्शन पर सवाल खड़े किए गए हैं और इसके लिए शिकायत भी की गई है, जिसके बाद उन्हें लाहौर के आईसीसी से मान्यता प्राप्त बायोनैकेनिक्स लैब में टेस्ट से गुजरना होगा। दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की गाइडलाइन्स के मुताबिक यह टेस्ट ब्रिसबेन के नेशनल क्रिकेट सेंटर में होना था, लेकिन कोविड-19 रिस्ट्रिक्शन के चलते वह ब्रिसबेन नहीं जा सकते हैं और ऐसे में उन्हें लाहौर लौटना होगा।

क्रिकबज के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की गाइडलाइन्स के मुताबिक अगर किसी गेंदबाज का बॉलिंग एक्शन संदिग्ध पाया जाता है, तो 14 दिनों के अंदर उसे टेस्ट से गुजरना होता है। अब लाहौर में हसनैन का टेस्ट होगा, लेकिन रिपोर्ट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी भेजी जाएगी। सिडनी थंडर के लिए पांच मैच खेलने वाले 21 वर्षीय हसनैन का लाहौर स्थित आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) से मान्यता प्राप्त बायोमैकेनिक्स लैब में भी टेस्ट होगा।

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में एक बार 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले हसनैन ने पाकिस्तान की तरफ से अब तक आठ वनडे और 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्हें बीबीएल में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज साकिब महमूद की जगह चुना गया था। उन्होंने पांच मैचों में सात विकेट लिए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें