फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तानी पेसर हसन अली की पत्नी के फेवरेट बल्लेबाज हैं विराट कोहली

पाकिस्तानी पेसर हसन अली की पत्नी के फेवरेट बल्लेबाज हैं विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। वह सर्वाधिक कंस्सीटेंट खिलाड़ी हैं। वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में रन बना रहे हैं और रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। ऐसे में देश...

पाकिस्तानी पेसर हसन अली की पत्नी के फेवरेट बल्लेबाज हैं विराट कोहली
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 29 Mar 2020 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। वह सर्वाधिक कंस्सीटेंट खिलाड़ी हैं। वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में रन बना रहे हैं और रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। ऐसे में देश ही नहीं, दुनिया में भी उनकी फैन फॉलोइंग गजब की है। पाकिस्तानी पेसर हसन अली की पत्नी ने भी हाल ही में अपना फेवरेट बैट्समेन विराट कोहली को चुना है। हसन अली की पत्नी शामिया आरजू हाल ही में इंस्टाग्राम पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रही थीं। 

इसी दौरान जब उनसे किसी ने उनके पसंदीदा बल्लेबाज के बारे में पूछा तो शामिया ने विराट कोहली का नाम लिया। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और  शामिया आरजू ने पिछले साल दुबई में निकाह किया था।

शोएब मलिक ने इमाद वसीम को किया ट्रोल, बोले- भाभी से माफी मांग-मांग कर हाथ वैसे हैं

विराट कोहली ने पूरी दुनिया में लाखों फैन्स का दिल जीता है। बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ वह शानदार कप्तान भी हैं।अभी कोई आईसीसी ट्रॉफी उनकी कप्तानी में नहीं जीती गई है, लेकिन कोहली ने वनडे और टेस्ट में भारत को एक ताकतवर टीम में बदल दिया है। भारत टेस्ट में नंबर 1 और वनडे में नंबर 2 टीम है। 

samyah khan instagram

विराट कोहली ने 2008 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह वन डे में 59.33 की औसत से 11,867 और टेस्ट में 7240 रन बना चुके हैं। वह टी-20 में भी 2794रन बना चुके हैं। विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी के लिए तैयार थे, लेकिन यह टूर्नामेंट कोरोना वायरस के चलते 15अप्रैल तक के लिए स्थगित है।

कोविड-19: भज्जी ने शाहिद अफरीदी के NGO के लिए की अपील, फैन्स बोले- पहले भारत को देखो

बता दें कि  हसन अली ऐसे चौथे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं, जिन्होंने भारतीय लड़की से शादी की है। हसन अली की पत्नी शामिया आरजू एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं। इन दोनों का निकाह दुबई के अटलांटिस पाम जुमेरा पार्क होटल में हुआ था। शामिया शामिया हरियाणा के नूंह जिले के गांव चंदेनी की रहने वाली है। शामिया के पिता लियाकत अली पूर्व पंचायत अधिकारी हैं। फ्लाइट इंजीनियर शामिया फरीदाबाद की एक यूनिवर्सिटी से स्नातक हैं। बाद में उनका चयन एयर अमीरात में हो गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें