DA Image
3 अप्रैल, 2020|4:42|IST

अगली स्टोरी

ICC T20 रैंकिंग के 'ताज' को लेकर कन्फ्यूजन, जानें PAK या AUS कौन है नंबर-1

David Warner

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की गलती की वजह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि अगर उनकी टीम टी20 ट्राई सीरीज में अजेय रहती है, तो पाकिस्तान को पछाड़कर नंबर-1 टी20 टीम बन जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने ट्राई सीरीज जीत ली, लेकिन नंबर-1 नहीं बनी।

इसके बाद सीए ने इसको लेकर सफाई जारी की। सीए ने बताया कि आईसीसी के प्रवक्ता ने जो कैल्कुलेशन दी थी, वो गलत थी। इसी वजह से ये पूरा कन्फ्यूजन शुरू हुआ। ट्राई सीरीज के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी ट्वंटी20 रैंकिंग में नंबर-1 पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ खेली गई ट्राई टी20 सीरीज पर कब्जा तो कर लिया लेकिन नंबर-1 नहीं बन पाई।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इसके बाद गुरुवार को सफाई दी कि आईसीसी की कैल्कुलेशन में गलती की वजह से ऐसा हुआ है। सीए के मुताबिक आईसीसी की क्लेरिकल एरर के कारण कैल्कुलेशन में गलती थी और पाकिस्तान अभी भी रैंकिंग में टॉप पर है।

PAK क्रिकेट को सपोर्ट करते दिखे कपिल शर्मा, भारतीय-पाकिस्तानी फैन्स आपस में भिड़े

चेतेश्वर पुजारा के घर में आई 'लक्ष्मी', सोशल मीडिया पर वायरल हुई बेटी की फोटो, जानें पूरा सच

रैकिंग राउंड ऑफ करने पर ऑस्ट्रेलिया के 125.65 प्वॉइंट थे और पाकिस्तान के 125.84 अंक यानी वो पाकिस्तान से 0.19 अंक पीछे है। ऑस्ट्रेलिया ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड को 19 रन से हराकर सीरीज जीती। भारत रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है। टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम नंबर-1 बनी हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pakistan or australia Confusion over No1 ranking clarified Here is full details