श्रीलंका टीम को दौरे के लिए एक भी पैसा नहीं दिया: PCB

Sri Lanka Tour of Pakistan 2019: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इन चर्चाओं को खारिज किया है कि पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम को राजी करने के लिए उसे धन दिया गया है। पाकिस्तान के उर्दू अखबार 'जंग' से बातचीत में पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे के लिए एक पैसा भी नहीं दिया गया है। 

श्रीलंका क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा काफी ऊहापोह के बाद हो रहा है। सुरक्षा कारणों से टीम में प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं और श्रीलंका की कम स्तर की टीम सीमित ओवर मैचों की सीरीज खेलने पाकिस्तान के दौरे पर आई है। दौरे पर छाई अनिश्चितता के छंटने पर यह चर्चाएं शुरू हो गईं कि पीसीबी ने दौरे के लिए भारी-भरकम भुगतान किया है।

लेकिन, वसीम खान ने इससे साफ इनकार करते हुए कहा, “हम श्रीलंका को एक धेला भी नहीं दे रहे हैं। वे बिना ऐसे किसी भुगतान के पाकिस्तान आ रहे हैं।” खान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में सुरक्षा हालात अब बहुत बेहतर हो चुके हैं। ऐसे में अब घरेलू सीरीज को संयुक्त अरब अमीरात में नहीं कराया जाएगा और इनका आयोजन देश में ही कराया जाएगा।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान अब सुरक्षित है। अब कोई वजह नहीं है कि विदेशी टीमें पाकिस्तान न आएं या हम अपनी घरेलू सीरीज कहीं बाहर जाकर खेलें। इसके अलावा यह भी है कि संयुक्त अरब अमीरात में खेलना काफी महंगा सौदा साबित हो रहा है।”

श्रीलंका की टीम पर 2009 में आतंकी हमले के बाद से टेस्ट खेलने वाले देशों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया, जिसके कारण यूएई पाकिस्तान का घरेलू स्थान बना हुआ था। 

उन्होंने कहा कि श्रीलंका के दौरे के बाद बांग्लादेश की महिला और अंडर-16 टीमें पाकिस्तान आएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि श्रीलंका दौरे के दौरान सुरक्षा स्थिति को देखने के लिए कई देशों के क्रिकेट प्रतिनिधि पाकिस्तान आ रहे हैं।

READ SOURCE