पाकिस्तान ने हमेशा दूसरे देशों का दौरा कर उनका समर्थन किया है: सरफराज - pakistan ne hamesh dusre deshon ka daura kar unka samarthan kiya hai sarfaraz ahmed DA Image
12 दिसंबर, 2019|11:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने हमेशा दूसरे देशों का दौरा कर उनका समर्थन किया है: सरफराज

सरफराज अहमद ने कहा कि श्रीलंका को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान टीम ने तब वहां का दौरा किया था जब श्रीलंका में हालात खराब थे और अंतरराष्ट्रीय टीमें वहां नहीं जाती थीं।

sarfraz ahmed jpg

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे पर काले बादल मंडरा रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि उनका क्रिकेट बोर्ड श्रीलंका की टीम से सिर्फ अपील कर सकता है कि वे पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेलें। उन्होंने साथ ही कहा कि बीते कुछ सालों में देश में विदेशी खिलाड़ियों को पुख्ता सुरक्षा मुहैया कराई गई है। 

श्रीलंका टीम 27 सितंबर से पाकिस्तान के दौर पर होगी। श्रीलंका टीम के दस खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से इस दौरे पर जाने पर मना कर दिया था। इसके बाद श्रीलंका बोर्ड ने टीम के सदस्यों के नामों का ऐलान किया। इस दौरे को लेकर सब कुछ तय हो गया था कि अचानक श्रीलंका के प्रधानमंत्री कायार्लय को सूचना मिली कि उनकी टीम पर पाकिस्तान दौरे पर आतंकी हमला हो सकता है। 

मिस्बाह-उल-हक को कोच, चयनकर्ता बनाने पर पीसीबी से कोर्ट का जवाब-तलब

इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि वह पाकिस्तानी दौरे को लेकर दोबारा विचार करेगा। पाकिस्तानी अखबार द डॉन ने सरफराज के हवाले से लिखा है, “यहां बीते कुछ सालों में मैच हुए हैं और इस दौरान सुरक्षा का कोई मुद्दा नहीं रहा।”

सरफराज ने कहा कि श्रीलंका को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान टीम ने तब वहां का दौरा किया था जब श्रीलंका में हालात खराब थे और अंतरराष्ट्रीय टीमें वहां नहीं जाती थीं। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, “पाकिस्तान ने हमेशा दूसरे देशों का दौरा कर उनका साथ दिया है। पाकिस्तान ने श्रीलंका में ईस्टर पर हुए आतंकी हमले के बाद भी कुछ ही सप्ताह पहले अपनी टीम जूनियर वहां भेजी थी।”

सरफराज ने साथ ही उम्मीद जताते हुए कहा, ''अल्लाह ने चाहा तो वे आयेंगे, हमें अपनी तरफ से उम्मीद रखनी चाहिए।'' उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी कोशिश कर रहा है और हम सभी को दुआ करनी चाहिए कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पाकिस्तान में वापसी हो।'' पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, ''पीसीबी से पिछले 10 वर्षों में जिस तरह से इस मुद्दे पर मेहनत की है वह काबिल ए तारीफ है।'' पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंकाई टीम के बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों वहां का दौरा नहीं कर रही है।

जसप्रीत बुमराह ने कहा- मैं सिर्फ ODI और T20 का गेंदबाज बनकर नहीं रहना चाहता था

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि वह करीबी तौर पर हर स्थिति पर नजर रखे हुए है लेकिन उसने साफ कर दिया है कि न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज के आयोजन का सवाल ही नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pakistan ne hamesh dusre deshon ka daura kar unka samarthan kiya hai sarfaraz ahmed