फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहोस्टिंग राइट छीनने पर एशिया कप 2023 का बायकॉट करेगा पाकिस्तान, रमीज राजा ने BCCI को फिर दी वॉर्निंग

होस्टिंग राइट छीनने पर एशिया कप 2023 का बायकॉट करेगा पाकिस्तान, रमीज राजा ने BCCI को फिर दी वॉर्निंग

पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने एशिया कप 2023 को लेकर कहा है कि अगर उससे मेजबानी के अधिकार छीने गए तो वह टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाली पहली टीम होगी।

होस्टिंग राइट छीनने पर एशिया कप 2023 का बायकॉट करेगा पाकिस्तान, रमीज राजा ने BCCI को फिर दी वॉर्निंग
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Dec 2022 07:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने शुक्रवार को एक बार फिर एशिया कप 2023 को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान एशिया कप 2023 से हटने पर विचार कर सकता है, अगर उसके टूर्नामेंट की मेजबानी के अधिकार वापस ले लिए जाते हैं। क्योंकि भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए तैयार नहीं है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने अक्टूबर में बयान दिया था कि भारत अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर पाएगा और कहा था कि टूर्नामेंट तटस्थ स्थान पर खेला जा सकता है। 

रमीज राजा ने रावलपिंडी में पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट के दौरान ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ''ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसकी मेजबानी करने का अनुरोध कर रहे हैं। "हमने निष्पक्ष तरीके से अधिकार जीते हैं अगर भारत नहीं आता, वे नहीं ही आएंगे। अगर एशिया कप की मेजबानी के अधिकार पाकिस्तान से छीने जाते हैं तो टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाली पाकिस्तान पहली टीम होगी।''

इससे पहले नवंबर में पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान में आएगी, तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए नहीं जाएगी।

PAK vs ENG : रावलपिंडी की बेजान पिच से पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी हैं शर्मिंदा, खुद ही करने लगाने बुराई

रमीज राजा ने कहा था, ''अगर पाकिस्तान भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगा तो उसे देखेगा कौन? हमारा इस मामले पर स्टैंड साफ है, अगर भारतीय टीम यहां (पाकिस्तान) आती है तो हम वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं, तो वह हमारे बिना वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। हम इस पर आक्रामक रुख अपनाएंगे। हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया। टी20 एशिया कप में हमने भारत को हराया। एक साल में, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया।'' 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें