DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvPAK: रोमांचक मुकाबले में हारा पाकिस्तान, सीरीज में झेलना पड़ा क्लीन स्वीप

सीरीज में पाकिस्तान की शर्मनाक हार
सीरीज में पाकिस्तान की शर्मनाक हार

न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे भी जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 से क्लीन स्वीप किया। आखिरी वनडे में पाकिस्तान ने आखिरी के ओवरों में मैच में वापसी जरूर की, लेकिन एक ओवर शेष रहते ही 256 रनों पर ऑलआउट होकर मैच 15 रनों से गंवा दिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 271 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने एक समय 57 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से ये मैच गंवा बैठेगी।

द. अफ्रीका दौरे के बाद भारत खेलेगा ट्राई टी20 सीरीज, नया FIXTURE कुछ ऐसा है

INDvsSA:टीम इंडिया की इस खास काबिलयत से हैरत में है एबी डी विलियर्स

हालांकि पुछल्ले बल्लेबाजों ने पाकिस्तान को मैच में वापसी दिलाई। पाकिस्तान की शुरुआत बहुत खराब रही और 57 रनों के स्कोर तक उमर अमीन (2), फखर जमां (12), बाबर आजम (10), मोहम्मद हफीज (6) और कप्तान सरफराज अहमद (3) पवेलियन लौट चुके थे।

आगे की स्लाइड में जानें किन बल्लेबाजों ने दिलाई पाकिस्तान को मैच में वापसी...

शादाब का पचासा
शादाब का पचासा

इस दौरान हैरिस सोहैल एक छोर संभाले हुए थे। उनके अलावा शादाब खान ने भी हाफसेंचुरी जड़ी। सोहैल 63 रन बनाकर आउट हुए, उस समय पाकिस्तान का स्कोर 37.2 ओवर में 162 रन हो चुका था। इसके बाद फहीम अशरफ ने शादाब का अच्छा साथ दिया। शादाब 77 गेंद पर 54 रन बनाकर आउट हुए, इस तरह से पाकिस्तान का स्कोर सात विकेट पर 171 रन हो गया।

फहीम ने 15 गेंद पर 23 और मोहम्मद नवाज ने 12 गेंद पर 23 रनों का योगदान देकर मैच में पाकिस्तान की वापसी कराई। नॉटआउट रहे आमेर यमीन ने 27 गेंद पर 32 रन बनाए। रुम्मन रईस के रूप में पाकिस्तान को आखिरी झटका लगा था। 49 ओवर में पाकिस्तान की पूरी टीम 256 रनों पर ऑलआउट हो गई।

आगे की स्लाइड में जानें कैसी रही कीवी टीम की पारी...

गप्टिल की शानदार सेंचुरी
गप्टिल की शानदार सेंचुरी

कीवी टीम की पारी की बात करें तो मार्टिन गप्टिल ने वनडे करियर का 13वां शतक जड़ा। गप्टिल 126 गेंद पर 100 रन बनाकर आउट हो गए। गप्टिल के अलावा रोस टेलर ने 73 गेंद पर 59 रनों की पारी खेली। 

कोलिन मुनरो ने 24 गेंद पर 34 रनों की तेज पारी खेली थी। इस तरह से न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 271 रन बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan lost against new zealand in last odi suffers clean sweep in odi series