फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'फाइनल में मिलते हैं' भारत से मिली शर्मनाक हार के बावजूद नहीं कम हुआ पाकिस्तान का घमंड?

'फाइनल में मिलते हैं' भारत से मिली शर्मनाक हार के बावजूद नहीं कम हुआ पाकिस्तान का घमंड?

मिकी ऑर्थर को विश्वास है कि पाकिस्तान 9वीं बार में भारत की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ देगा। हालांकि 8वीं बार भी पाकिस्तानी टीम कुछ ऐसी उम्मीदों के साथ भारत आयी थी, मगर उनके हाथ लगी तो सिर्फ निराशा ही।

'फाइनल में मिलते हैं' भारत से मिली शर्मनाक हार के बावजूद नहीं कम हुआ पाकिस्तान का घमंड?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 15 Oct 2023 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा है। शनिवार 14 अक्टूबर को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने इस रिकॉर्ड में और चार चांद तब लगाए जब उन्होंने बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम को पटखनी दी। इस जीत के साथ भारत की वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विनिंग स्ट्रीक 8-0 की हो गई है। 1992 से लगातार भारत के आगे अपनी फजीहत कराने के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट टीम का घमंड कम नहीं हुआ है। लगता है पाकिस्तान इस स्ट्रीक को 8-0 से 9-0 इसी बार करना चाहता है। दरअसल, भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान के टीम डायरेक्टर मिकी ऑर्थर ने भारत के खिलाफ फाइनल खेलने की इच्छा जताई है।

ICC ODI Rankings में टीम इंडिया का जलवा कायम, हारकर कहां पहुंचा पाकिस्तान? जानिए

जी हां, इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिकी ऑर्थर ने कहा 'यह भारतीय टीम एक बहुत-बहुत अच्छी क्रिकेट टीम है। मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा उनका बहुत अच्छा नेतृत्व कर रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने सभी आधार तैयार कर लिए हैं और मैं फाइनल में उनसे दोबारा मिलने का इंतजार कर रहा हूं।'

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अगर 'दिल दिल पाकिस्तान' बजता तो मैं...,आकाश चोपड़ा ने लगाई पाकिस्तानी टीम डायरेक्टर को लताड़

मिकी ऑर्थर को विश्वास है कि पाकिस्तानी टीम 9वीं बार में भारत की इस विनिंग स्ट्रीक को तोड़ देगी। हालांकि 8वीं बार भी पाकिस्तान कुछ ऐसी उम्मीदों के साथ भारत आया था, मगर उनके हाथ लगी तो सिर्फ निराशा ही।

मिकी ऑर्थर ने इसके अलावा अहमदाबाद में भारत के क्राउड को देखकर भी बड़ा बयान दिया। दरअसल, पाकिस्तानी फैंस और पत्रकारों को अभी भी भारत से अपने वीजा का इंतजार है। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दर्शकों के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम में यहां एक साथ 1 लाख 30 हजार फैंस के बैठने की क्षमता है। ऐसे में जब एक साथ लाखों फैंस टीम इंडिया को सपोर्ट करने मैदान पर पहुंचे तो मेहमान टीम के लिए माहौल डरावना हो गया था। 

अगर चाचा के बेटे ने आपसे....विराट कोहली ने बाबर आजम को गिफ्ट की जर्सी तो क्यों नाराज हुए वसीम अकरम?

जब इसको लेकर मिकी ऑर्थर से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'ईमानदारी से कहूं तो यह आईसीसी का इवेंट नहीं लग रहा था। यह एक द्विपक्षीय सीरीज की तरह लग रहा था; ऐसा लग रहा था जैसे यह बीसीसीआई का कोई इवेंट हो। मैंने आज रात माइक्रोफोन से दिल दिल पाकिस्तान को बार-बार नहीं सुना। तो हां, यह एक भूमिका निभाता है, लेकिन मैं इसे एक बहाने के रूप में उपयोग नहीं करने जा रहा हूं क्योंकि हमारे लिए यह उस पल को जीने के बारे में था, यह अगली गेंद के बारे में था और यह इस बारे में था कि हम भारतीय का मुकाबला कैसे करेंगे।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें