पाकिस्तान की टी-20 और वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे सरफराज अहमद - pakistan ki t20 aur odi team ke kaptaan bane rahenge Sarfraz Ahmed DA Image
12 दिसंबर, 2019|3:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान की टी-20 और वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे सरफराज अहमद

पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलेंगी। 27 सितंबर से शुरू हो रहे श्रीलंकाई टीम के इस दौर में वनडे मैच कराची और टी-20 मैच लाहौर में खेले जाएंगे। 

 sarfarz ahmed  action images via reuters

विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीमों का कप्तान बरकरार रखा गया है। पाकिस्तान के नए मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने लाहौर में मीडिया से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरफराज के साथ मिलकर वह टीम को कामयाबी की राह पर ले जाएंगे।

मिसबाह ने बताया कि दोनों प्रारूप में बाबर आजम टीम के उपकप्तान होंगे। यह पूछने पर कि सरफराज को सिर्फ इसी सीरीज के लिए या लंबे समय के लिये कप्तान बनाया गया है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि इसके इतर मायने निकालने या अटकलबाजी की जरूरत नहीं है। 

पाकिस्तान ने हमेशा दूसरे देशों का दौरा कर उनका समर्थन किया है: सरफराज

उन्होंने कहा, ''टीम के पास नया प्रबंधन है और हम सही संतुलन बनाने की दिशा में है।'' पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि बाबर को उप-कप्तान बनाए जाना एक प्रक्रिया का हिस्सा है। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि मिसबाह, सरफराज और बाबर की तिकड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए अच्छा करेगी।”

मिसबाह का मानना है कि वह सरफराज से उनका सर्वश्रेष्ठ निकालवा सकते हैं क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपनी अधिकतर क्रिकेट उन्हीं के अंडर में खेली है। 

मिस्बाह-उल-हक को कोच, चयनकर्ता बनाने पर पीसीबी से कोर्ट का जवाब-तलब

मिसबाह ने कहा, “मेरी कोशिश ड्रैसिंग रूम का वातावरण और खिलाड़ियों की मानसिकता बदलने पर है और मुझे लगता है कि सरफराज इसमें मेरी मदद करने के लिए सबसे सही व्यक्ति हैं।”

पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलेंगी। 27 सितंबर से शुरू हो रहे श्रीलंकाई टीम के इस दौर में वनडे मैच कराची और टी-20 मैच लाहौर में खेले जाएंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pakistan ki t20 aur odi team ke kaptaan bane rahenge Sarfraz Ahmed