Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तान के इस क्रिकेट स्टेडियम में हो रही है खेती, उगाए जा रहे हैं कद्दू और मिर्च-VIDEO

पाकिस्तान के इस क्रिकेट स्टेडियम में हो रही है खेती, उगाए जा रहे हैं कद्दू और मिर्च-VIDEO

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Wed, 18 Aug 2021 05:19 PM
पाकिस्तान के इस क्रिकेट स्टेडियम में हो रही है खेती, उगाए जा रहे हैं कद्दू और मिर्च-VIDEO

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान में क्रिकेट का स्तर पिछले कई सालों में काफी गिर गया है। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का पिछले कुछ सालों में प्रदर्शन इसकी तस्दीक करता है। इसके पीछे की वजह है जमीनी स्तर पर काम नहीं होना है। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है पाकिस्तान के एक क्रिकेट स्टेडियम को खेती के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। इस खेल के मैदान को फार्म में तब्दील कर दिया गया है। यहां कद्दू और मिर्च उगाई जा रही है।

पाकिस्तान के  एआरवाई न्यूज चैनल में अपनी एक रिपोर्ट में ये दिखाया है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पंजाब प्रांत में स्थित खानेवाल क्रिकेट स्टेडियम में सब्जियां उगाई जा रही हैं। इस स्टेडियम में घरेलू मुकाबले होने थे। इस स्टेडियम को इसलिए तैयार किया गया था कि ग्राउंड लेवल पर क्रिकेट को बढ़ावा मिले। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्टेडियम को बनाने में करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे। इस स्टेडियम में सारी हाई-क्लास फैसिलिटी थीं। ये स्टेडियम खानेवाल डिस्ट्रिक एडिमिनस्ट्रेशन के अंतर्गत आता है।

ICC टेस्ट रैंकिंग में जो रूट दूसर नंबर पर पहुंचे, केएल राहुल ने लगाई लंबी छलांग

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने भी स्टेडियम की इस हालत पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा कि ये देखकर सच में बहुत दुख हो रहा है। गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम पर हमला हुआ था। इसके बाद से यहां कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया था। हालांकि 11 साल बाद इस साल अप्रैल में जिम्बाब्बे की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी। इस दौरान दोनों देशों के बीच 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेली गई थी। सितंबर में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करने वाली है। 

epaper

संबंधित खबरें