DA Image
8 अगस्त, 2020|5:47|IST

अगली स्टोरी

कामरान अकमल ने गौतम गंभीर को बताया अच्छा दोस्त, कहा- हम साथ खाना खाते थे

पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल का कहना है कि वह और गौतम काफी अच्छे दोस्त हैं, बस उस दौरान कुछ गलतफहमी हो गई थी।

file image of gautam gambhir and kamran akmal  pti

पाकिस्तानी क्रिकेटरों और भारतीय क्रिकेटरों के बीच मैदान और मैदान के बाहर अक्सर नोकझोंक चलती रहती है। गौतम गंभीर एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी रहे हैं, जो काफी आक्रामक रहे हैं। मैदान के अंदर हो या बाहर वह अपनी बात रखना जानते हैं और जवाब भी देना चाहते हैं। कुछ वक्त पहले ही पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर के बीच काफी वाकयुद्ध हुआ। अब पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने भी गौतम गंभीर के साथ झगड़े का किस्सा शेयर किया है। लेकिन अकमल का कहना है कि वह और गौतम काफी अच्छे दोस्त हैं, बस उस दौरान कुछ गलतफहमी हो गई थी।

पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल को क्रिकेट सर्किल में बल्ले के साथ-साथ शानदार विकेटकीपिंग के लिए भी जाना जाता है। इसके साथ ही वह स्टंप्स के पीछे से स्लेजिंग के लिए भी काफी मशहूर रहे हैं। भारत-पाकिस्तान मैचों में स्लेजिंग को लेकर काफी झगड़े भी होते रहे हैं। कामरान के ऐसे कई किस्से हैं, जो फील्ड पर मशहूर हुए हैं। 

शमी की गेंद से 10 दिन के लिए सूज गई थी मंधाना की थाई, रोहित शर्मा को बताया किस्सा- VIDEO

इन सबके बावजूद कामरान अकमल ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिसका गौतम गंभीर से बहुत अच्छा रिश्ता है। अकमल को अपने क्रिकेट दिनों में उन्हें सबसे शानदार विकेटकीपर माना जाता था। श्रीलंका में 2010 में एशिया कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले में उनकी गौतम गंभीर से झड़प हो गई थी। इशांत शर्मा से भी 2012-13 में बेंगलुरु टी-20 मैच के दौरान उनका विवाद हुआ था। 

हाल ही में चैट शो काउ कॉर्नर क्रॉनिकल्स में कामरान अकमल ने इन दोनों घटनाओं का जिक्र किया। उन्होंने गंभीर से अपने अच्छे रिश्ते के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, ''वह सब गलतफहमी के कारण हुआ था। गौतम और मैं बहुत अच्छे दोस्त हैं। हम दोनों ने साथ साथ बहुत क्रिकेट खेला है। क्रिकेट दौरों पर हमारी लगातार मुलाकात होती थी। हम साथ ही खाना खाते थे।''

सबसे बर्बाद 11 टेलेंडर्स में अजीत अगरकर का नाम, हर्षा भोगले ने याद दिलाई उनकी सेंचुरी और ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी

इशांत के बारे में अकमल ने कहा, ''इसमें मेरी गलती थी। उन्होंने क्या कहा था, वह मैं समझ नहीं पाया था। आप जानते हैं कि मैं मैदान पर ज्यादा नहीं बोलता। गौतम और इशांत दोनों बहुत अच्छे हैं। मैं दोनों का सम्मान करता हूं। मैदान पर जो कुछ होता है वह मैदान तक ही सीमित रहता है।'' बता दें कि कामरान ने 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी-20 खेले हैं। उनके छोटे भाई उमर अकमल को हाल ही में मैच फिक्सिंग मामले में तीन साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan Kamran Akmal on fight with Gautam Gambhir says we are good friends who met regularly had food together