फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएशिया कप से बाहर हुए शाहीन अफरीदी तो छलका पाकिस्तानी कोच सकलैन मुश्ताक का दर्द, बोले- उसकी जगह भरना मुश्किल

एशिया कप से बाहर हुए शाहीन अफरीदी तो छलका पाकिस्तानी कोच सकलैन मुश्ताक का दर्द, बोले- उसकी जगह भरना मुश्किल

घुटने की चोट के कारम पाकिस्तान के प्रमुख बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। सकलैन मुश्ताक ने कहा है कि अफरीदी जैसे खिलाड़ी को खोना बड़ा झटका है।

एशिया कप से बाहर हुए शाहीन अफरीदी तो छलका पाकिस्तानी कोच सकलैन मुश्ताक का दर्द, बोले- उसकी जगह भरना मुश्किल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 23 Aug 2022 10:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आगामी एशिया कप से पहले पाकिस्तान की टीम को तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के रूप में बड़ा झटका लगा है। बाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम ने शनिवार को बताया कि उन्हें चार से छह हफ्ते और आराम करने की जरूरत है। शाहीन को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में टेस्ट के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगी थी। दुबई में होने वाले एशिया कप के दौरान भारत और पाकिस्तान का सामना 28 अगस्त को होगा।

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान की एशिया कप टीम के साथ यात्रा करेंगे और यूएई में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करेंगे। हालांकि टीम डॉक्टर ने सलाह दी है कि अफरीदी अक्टूबर की शुरुआत से पहले वापसी नहीं कर पाएंगे। पाकिस्तान के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने अब कहा है कि शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ी को खोना उनके और उनकी टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

मुश्ताक ने पीटीआई के साथ बातचीत में कहा, "जाहिर है टूर्नामेंट से पहले और इंग्लैंड सीरीज के लिए शाहीन को खोना हमारे लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि वह ऐसा खिलाड़ी है, जिसने शीर्ष स्तर पर खुद को साबित किया है और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है।" मोहम्मद हसनैन को एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम में शाहीन अफरीदी की जगह शामिल किया गया है। 

एशिया कप के लिए दुबई पहुंची पाकिस्तान की टीम, जानिए कब रवाना होगी रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया

मुश्ताक ने कहा, "शाहीन जैसे खिलाड़ी को उसकी गुणवत्ता के कारण बदलना कभी भी आसान नहीं होता है, लेकिन हमारे पास जो संसाधन हैं और हम उनका सपोर्ट कर रहे हैं।''

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अफरीदी के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद हसनैन को पाकिस्तानी स्क्वॉड में शामिल किया है। पीसीबी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाना है। 22 साल के हसनैन ने 18 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान की ओर से खेलते हुए 17 विकेट चटकाए हैं। हसनैन इस समय द हंड्रेड में ओवल इन्विन्सिबल टीम का हिस्सा हैं और यूके से लौटकर टीम से जुड़ेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें