DA Image
8 मई, 2021|12:04|IST

अगली स्टोरी

India vs England: ऋषभ पंत की बैटिंग के फैन हुए इंजमाम उल हक, महेंद्र सिंह धोनी और एडम गिलक्रिस्ट से की तुलना

pic credit  twitter

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में महज 40 गेंदों में 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले ऋषभ पंत की हर तरफ से वाहवाही बटोर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है। इंजमाम ने पंत की तुलना महेंद्र सिंह धोनी और एडम गिलक्रिस्ट से की और कहा कि अगर वह ऐसा ही खेलते रहे तो इन दोनों को काफी पीछे छोड़ देंगे। पंत का प्रदर्शन पिछले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट और टी-20 सीरीज में भी बेहद शानदार रहा था। 

India vs England: आकाश चोपड़ा ने बताया, तीसरे वनडे में भारत के प्लेइंग XI में हो सकते हैं यह दो बड़े बदलाव

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा, 'जिसने इंडिया की बैटिंग को निचले क्रम में बूस्ट दिया वह ऋषभ पंत हैं, जिन्होंने 40 गेंदों में 77 रनों की आतिशी पारी खेली। उनकी वजह से ही इंडिया का रनरेट ऊपर गया। मैं उनको पिछले छह-सात महीने से फॉलो कर रहा हूं और वह जिस तरह से अलग-अलग बैटिंग पोजिशन पर आकर बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं वह लाजवाब है।' पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही लगातार अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर पंत ने 89 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 4 मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 54 की औसत से 270 रन कूटे थे। 

BCCI का बड़ा फैसला, IPL 2021 से हटाया विवादास्पद सॉफ्ट सिग्नल का

इंजमाम उल हक ने पंत की तुलना धोनी और गिलक्रिस्ट से करते हुए कहा, 'वह जिस तरह से खुद को एक्सप्रेस करते हैं और जिस तरह की रेंज के शॉट उनके पास है, ऐसे मैंने पिछले 30 से 35 साल में सिर्फ दो ही विकेटकीपर बल्लेबाजों को देखा है, महेंद्र सिंह धोनी और एडम गिलक्रिस्ट। यह वह दो विकेटकीपर थे जो मैच को पलटने का दमखम रखते थे। ऋषभ पंत जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, अगर वह ऐसा ही खेलते रहे तो वह धोनी और गिलिक्रिस्ट को काफी पीछे छोड़ देंगे।' इंजमाम ने बताया कि दूसरे वनडे मैच में पंत की बदौलत ही भारत की टीम 336 जैसे विशाल लक्ष्य तक पहुंच सकी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan former captain Inzamam ul haq prasies Rishabh Pant batting and compared him with Mahendra singh Dhoni and Adam Gilchrist IND vs ENG