Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs BAN: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाने के बाद भी हसन अली को लगी ICC से फटकार, जानें वजह

PAK vs BAN: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाने के बाद भी हसन अली को लगी ICC से फटकार, जानें वजह

पीटीआई,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 20 Nov 2021 02:58 PM
PAK vs BAN: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाने के बाद भी हसन अली को लगी ICC से फटकार, जानें वजह

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को शनिवार को आईसीसी ने आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई, जबकि बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर ढाका में पहले टी-20 इंटरनेशनल के दौरान स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। हसन के साथ यह घटना बांग्लादेश की पारी के 17वें ओवर में हुई, जब उन्होंने बल्लेबाज नुरुल हसन को विकेट के पीछे कैच आउट कराने के बाद अनुचित तरीके से इशारा किया। यहां हसन को आईसीसी आचार संहिता के आर्टिकल 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो गलत भाषा या इशारों का प्रयोग करने से संबंधित है।

1436 Km पैदल चल रांची पहुंचा महेंद्र सिंह धोनी का यह फैन, माही ने ऐसे जीत लिया दिल

इसके अलावा हसन का एक डिमेरिट प्वॉइंट भी काटा गया। आईसीसी ने कहा, ''अगर उन्होंने अगले 24 महीनों में फिर ऐसा किया तो उनको सजा मिलनी तय है।'' हसन और बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने अपने-अपने अपराधों को मान लिया और आईसीसी के मैच रेफरी नेयामूर राशिद द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के अपराध स्वीकार करने के बाद ऑफिशियल सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी। इस मैच के मैदानी अंपायर शरफदुल्ला इब्ने शाहिद और मसूदुर रहमान, थर्ड अंपायर गाजी सोहेल और चौथे अंपायर तनवीर अहमद ने खिलाड़ियों पर आरोप लगाए।

1436 Km पैदल चल रांची पहुंचा महेंद्र सिंह धोनी का यह फैन, माही ने ऐसे जीत लिया दिल

पाकिस्तान ने 4 विकेट से दर्ज की जीत

वर्ल्ड कप 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान ने इस मैच में बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया। 128 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने 19.2 ओवर में हासिल किया। शादाब खान ने सिक्स मारकर टीम को जीत दिलाई। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमां और खुशदिल शाह ने सर्वाधिक 34-34 रन बनाए। शादाब खान 21 और मोहम्मद नवाज 18 रन बनाकर नॉटआउट रहे। बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

epaper

संबंधित खबरें