pakistan fakhar zaman have a great chance to break sir viv richards world record of making fastest 1000 runs in one day international - फखर जमान के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का चांस, रिचर्ड्स-कोहली रह जाएंगे पीछे DA Image
15 नबम्बर, 2019|4:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फखर जमान के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का चांस, रिचर्ड्स-कोहली रह जाएंगे पीछे

fakhar zaman virat kohli viv richards

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां इंटरनेशनल क्रिकेट में नई सनसनी बनकर उभरे हैं। अभी तक मात्र 17 वनडे खेलने वाले फखर जमां ने क्रिकेट में वो मुकाम हासिल कर लिया है जो इतने छोटे करियर में अच्छे-अच्छे दिग्गज को हासिल नहीं हुआ है। 

गुरूवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ फखर जमां न केवल पाकिस्तानी क्रिकेट इतिहास में वनडे में सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने बल्कि उन्होंने साथी ओपनर इमाम उल हक के साथ मिलकर पाकिस्तान के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी निभाने का रिकॉर्ड बनाया। फखर जमां और इमाम ने मिलकर पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी निभाई।

दोस्त की शादी में साक्षी धौनी का डांस वीडियो हुआ वायरल, आप भी देखिए

यह फखर जमां और इमाम उल हक के 113 रन का ही असर था कि पाकिस्तान ने वनडे इतिहास में 1 विकेट पर 399 रन बनाकर अपना अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया। इसी बीच इस शानदार दोहरे शतक से फखर जमां अब उस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर खड़े हैं, जो वनडे क्रिकेट के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक गिने जाने वाले सर विव रिचर्ड्स के नाम पर दर्ज है। और जिस तरह से फखर का बल्ला आग उगल रहा, वह यह कारनामा कर सकते हैं।

यह रिकॉर्ड है वनडे इतिहास में सबसे तेज एक हजार रन बनाने का। फखर जमां अभी तक 17 मैचों में 75.38 के औसत और 4 शतकों से 980 रन जमा कर चुके हैं। और वह नया इतिहास रचने की एकदम कगार पर हैं। विवियन रिचर्ड्स की बात करें तो उन्होंने 21 मैचों में वनडे में 1000 रन बनाए थे। इस तरह विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें अगले तीन मैचों में 20 रन बनाने की जरूरत है। वो यह रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के खिलाफ इसी सीरीज के आखिरी मैच में बना सकते हैं।

BCCI की सुविधाओं की वजह से ही कैंसर से वापसी कर पाया थाः युवी

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pakistan fakhar zaman have a great chance to break sir viv richards world record of making fastest 1000 runs in one day international