फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAsian Games 2023 में पाकिस्तान की हुई फजीहत, बांग्लादेश ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

Asian Games 2023 में पाकिस्तान की हुई फजीहत, बांग्लादेश ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

Pakistan vs Bangladesh, Asian Game 2023: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप 2023 महिला क्रिकेट स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है। बांग्लादेश की यह पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी ही जीत है।

Asian Games 2023 में पाकिस्तान की हुई फजीहत, बांग्लादेश ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Sep 2023 09:52 AM
ऐप पर पढ़ें

Pakistan vs Bangladesh, Asian Games 2023: पाकिस्तान के साथ एशियन गेम्स 2023 में उस समय बड़ा उलटफेर हुआ जब बांग्लादेश की टीम ने उन्हें हराकर महिला क्रिकेट स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बांग्लादेश की यह पाकिस्तान पर मात्र दूसरी ही जीत है। यह दोनों टीमें अभी तक 17 बार इस फॉर्मेट में भिड़ चुकी है जिसमें 15 बार पाकिस्तान ने बाजी मारी है, मगर आज जब टीम को ब्रॉन्ज मेडल के लिए यह मैच जीतना था तो उनके हाथ निराशा लगी। बांग्लादेश ने 5 विकेट से पाकिस्तान को धूल चटाई। अब भारत और श्रीलंका के बीच एशियन गेम्स का गोल्ड मेडल मैच खेला जाएगा।

रविचंद्रन अश्विन की 'फिरकी' में फंसे रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़, किस खिलाड़ी का काटेंगे वर्ल्ड कप स्क्वॉड से पत्ता

बात पाकिस्तान वर्सेस बांग्लादेश मैच की करें तो, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 64 ही रन बोर्ड पर लगाने में कामयाब रही। कप्तान निदा डार ने इस दौरान 14 तो आलिया रियाज़ ने 17 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए शोर्ना अख्तर ने इस दौरान सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

गयाना की टीम को 44 साल के इमरान ताहिर ने बनाया CPL चैंपियन, तोड़ दिया एमएस धोनी का रिकॉर्ड

इस आसान से लक्ष्य का पीछा करने में बांग्लादेश को काफी मेहनत करनी पड़ी। 18.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर उन्होंने यह मैच जीता। आखिरी 24 रन बनाने के लिए बांग्लादेश ने 50 गेंदें ली जिस वजह से यह मैच इतना लंबा खींचा।

इस मैच के दौरान हैरान कर देने वाली बात यह रही कि दोनों टीमों में से कोई भी बैटर 20 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया।