DA Image
2 अप्रैल, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस से जंग में 50 लाख रुपये दान करेंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर

पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कोरोना  वायरस के खिलाफ जंग में सरकार की मदद करने के लिए 50 लाख पाकिस्तानी रुपये दान करने का फैसला किया है।

pakistan national cricket team at the 2019 world cup  ap

पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कोरोना  वायरस के खिलाफ जंग में सरकार की मदद करने के लिए 50 लाख पाकिस्तानी रुपये दान करने का फैसला किया है। यह दान राष्ट्रीय सरकार के आपातकालीन कोष में दिया जाएगा। क्रिकेटरों के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के स्टाफ भी इसमें अपनी मदद करेंगे। बोर्ड में कर्मचारी से वरिष्ठ प्रबंधक स्तर तक के कर्मचारी एक दिन का वेतन जबकि महाप्रबंधक या उच्च पद पर कार्यरत लोग अपने दो दिन का वेतन सरकार को देंगे। 

पीसीबी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पीसीबी इन सभी फंडों को इकट्ठा करेगा और इसे सरकार के कोरोना वायरस फंड में जमा करेगा। पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा,  “इस मुश्किल समय में पीसीबी हमेशा पाकिस्तान के लोगों के साथ खड़ा है। यह सबसे मुश्किल समय है और हमारे लोग, सरकार और स्वास्थ्यकर्मी इसका सामना करना कर रहे हैं। पीसीबी कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में सरकार को अपना सहयोग करना चाहता है।” 

कीवी कप्तान केन विलियनसन ने दिया कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे हेल्थ वर्करों पर बड़ा बयान

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के एक हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कराची स्थित अपना हाई परफॉर्मेंस सेंटर कोरोना वायरस से निपटने के लिए विशेष अस्पताल बनाने को दे दिया है । 

वहीं, बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने भी देश में कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए सरकार को अपनी आधी सैलरी दान करने का फैसला किया है। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, देश के 27 खिलाड़ी अपनी आधी सैलरी दान कर रहे हैं। इन 27 खिलाड़ियों में से 17 खिलाड़ी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल हैं जबकि बाकी 10 खिलाड़ी भी राष्ट्रीय टीम से खेल चुके हैं। 

खिलाड़ियों की एक संयुक्त बयान में कहा गया है, “पूरी दुनिया कोरोनावायरस महामारी से लड़ रहा है। बांग्लादेश में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे है। हम क्रिकेटर हैं और हम इस बीमारी को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों से आवश्यक कदम उठाने को कह रहे हैं।” 

#Askshreyas सेशन में श्रेयस अय्यर ने बताया कैसा रहता है रोहित का साथी खिलाड़ियों के साथ बर्ताव

बयान के अनुसार, “हमारा मानना है कि लोगों को जागरूक करने के अलावा हमारे पास और भी करने के लिए बहुत कुछ है। कोरोना से लड़ने के लिए देश के कुल 27 क्रिकेटर अपनी आधी सैलरी दान कर रहे हैं। टैक्स हटाने के बाद यह रकम करीब 25 लाख टका होगी।” 

बयान में आगे कहा गया, “हो सकता है यह फंड काफी ना हो कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए, लेकिन अगर हम सब मिलकर अपने हिसाब से दान करेंगे, तो यह कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अहम साबित हो सकता है।” बांग्लादेश में कोरोना वायरस के अब तक 39 मामले सामने आ चुके हैं जबकि पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan cricketers to donate Rs 5 million to govt emergency fund for Covid 19 pandemic