फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटडबलिन पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम, चार दिन में खेलेगी तीन मैच, आमिर का वीजा अटका

डबलिन पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम, चार दिन में खेलेगी तीन मैच, आमिर का वीजा अटका

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए डबलिन पहुंच गई है, हालांकि स्टार गेंदबा मोहम्मद आमिर को वीजा संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और वह टीम के साथ नहीं हैं।

डबलिन पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम, चार दिन में खेलेगी तीन मैच, आमिर का वीजा अटका
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 May 2024 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए बुधवार को डबलिन पहुंच गई है। बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान की टीम 10, 12 और 14 मई को आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर लाहौर से डबलिन पहुंचने की वीडियो शेयर की है, जिसमें टीम के खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम, हारिस रऊफ, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी सहित अन्य खिलाड़ी काफी अच्छे मूड में नजर आए क्योंकि उन्होंने लाहौर से उड़ान भरने के बाद दुबई में आराम किया और फिर लंबी यात्रा की। सीरीज के लिए मुख्य कोच अजहर महमूद और मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज भी टीम के साथ नजर आए। हालांकि टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर वीजा कारणों की वजह से टीम से जुड़ नहीं सके हैं। 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर वीजा मुद्दों के कारण राष्ट्रीय टीम के बाकी सदस्यों के साथ तीन मैच की टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड रवाना नहीं हो पाए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्र ने कहा कि टीम के बाकी सदस्यों को आयरलैंड का वीजा मिल गया था लेकिन 2010 स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में जेल की सजा काटने के कारण आमिर के वीजा में विलंब हो रहा है।

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच चार दिन के अंदर तीन मैच खेले जाएंगे। इसका मतलब है कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज आमिर इनमें से कोई भी मैच नहीं खेल सकेंगे। 32 वर्षीय खिलाड़ी हाल ही में अगस्त 2020 के बाद फिर से देश के लिए खेलने के लिए रिटायरमेंट से यूटर्न लिया है। आमिर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई चार मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की, जहां उन्होंने तीन मैचों में तीन विकेट लिए।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें, आकाश चोपड़ा ने तारीफों के बांधे पुल

पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय 10 मई को खेलना है। सूत्र ने कहा, ''स्पॉट फिक्सिंग मामले और इसके बाद जेल की सजा और प्रतिबंध के कारण अब भी उसे वीजा जारी करने की प्रक्रिया चल रही है। सूत्र ने कहा कि पीसीबी को 2018 में भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था जब पाकिस्तान आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर गया था। आमिर को तब बाद में वीजा जारी किया गया था।''