फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमोहम्मद रिजवान को लेकर PCB का बड़ा फैसला, टी-20 में मिलने जा रही यह जिम्मेदारी

मोहम्मद रिजवान को लेकर PCB का बड़ा फैसला, टी-20 में मिलने जा रही यह जिम्मेदारी

मोहम्मद रिजवान को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में एक बड़ा फैसला लिया गया है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि पीसीबी ने रिजवान को टी-20 फॉर्मेट में टीम का उपकप्तान बनाने का फैसला किया है। इसको लेकर बात हो चुकी है।

मोहम्मद रिजवान को लेकर PCB का बड़ा फैसला, टी-20 में मिलने जा रही यह जिम्मेदारी
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 20 Apr 2024 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मोहम्मद रिजवान को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में एक बड़ा फैसला लिया गया है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि पीसीबी ने रिजवान को टी-20 फॉर्मेट में टीम का उपकप्तान बनाने का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक कप्तान बाबर आजम, कोच और सेलेक्शन कमेटी के बीच इसको लेकर बातचीत हो चुकी है। इसमें रिजवान को यह अहम जिम्मेदारी देने पर सहमति दी जा चुकी है।

जानकारी के मुताबिक न्यूजीलैंड के साथ जारी टी-20 सिरीज के बाद भी उपकप्तान की जिम्मेदारी निभाते रहेंगे। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सिरीज खेली जा रही है। इसमें पहला मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया था। मात्र दो गेंदों के बाद मैच को रद्द घोषित कर दिया गया था। वहीं, दूसरा मैच आज रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। हाल ही में बाबर आजम को फिर से पाकिस्तान ने शॉर्टर फॉर्मेट में फिर से कप्तान बनाया है। बता दें कि शाहिद अफरीदी ने पहले रिजवान को ही टी-20 में कप्तान बनाने की वकालत की थी।

गौरतलब है कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद बाबर आजम को सभी फॉर्मेट से कप्तानी से हटा दिया गया था। इसके बाद तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टी-20 में यह जिम्मेदारी दी गई थी। वहीं, टेस्ट में शान मसूद को कप्तान बनाया गया था। हालांकि वनडे के लिए किसी के नाम का ऐलान नहीं किया गया था। बाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से शिकस्त के बाद अफरीदी को कप्तानी से हटा दिया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें