DA Image
26 मई, 2020|2:13|IST

अगली स्टोरी

PCB ने किया साफ, खिलाड़ियों के वेतन में नहीं की जाएगी कोई कटौती

file image of pcb chief ehsan   mani  ap

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि इस समय वह अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं करेगा। पीसीबी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि कोरोना वायरस के कारण मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जा रही है। लेकिन बोर्ड मौजूदा वित्तीय वर्ष में अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं करेगा। पीसीबी का मौजूदा वित्तीय वर्ष 30 जून तक चलेगा। 

अधिकारी ने कहा कि हमारा वित्तीय वर्ष एक जुलाई से 30 जून तक चलता है। सभी खिलाड़ियों का अनुबंध (केंद्रीय और घरेलू) 30 जून तक है। 2019-20 वित्तीय वर्ष में खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं होगी। हमने इस बात को सुनिश्चित किया है कि खिलाड़ियों का मासिक वेतन बिना किसी देरी के मिले। पीसीबी करीबी से स्थिति पर नजर रख रहा है। 

धोनी की मेकअप आर्टिस्ट ने जीवा का वीडियो शेयर कर कहा, जल्द ही मेरी जॉब चली जाएगी

पीसीबी से पहले, बीसीसीआई भी अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती करने से इनकार कर चुका है। इस बीच, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ी अगले तीन महीने तक अपनी सैलरी में कटौती करवाने पर सहमत हो गए हैं। ये वे खिलाड़ी हैं, जिनका कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ केंद्रीय अनुबंध है।

प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने घोषणा की कि ईसीबी ने खिलाड़ियों की सैलरी में 20 प्रतिशत कटौती का प्रस्ताव रखा था, जिसे खिलाड़ियों ने स्वीकार कर लिया है और अब पुरुष टीम के खिलाड़ी पांच लाख पाउंड दान करेंगे, जिसे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा। पुरुष टीम के अलावा महिला टीम की खिलाड़ी भी अप्रैल, मई और जून की सैलरी में कटौती करवाएंगी।

पीटरसन-मांजरेकर ने सुझाया, कैसे खेला जा सकता है इस साल IPL

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan cricket board says No salary cut for Pakistan players at present