DA Image
24 नवंबर, 2020|11:30|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान ने जनवरी 2021 में टी20 सीरीज के लिए ECB को भेजा न्योता

pakistan cricket board pcb

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अगले साल जनवरी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज का न्योता भेजा है। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने इसकी जानकारी दी। पाकिस्तान में खाली स्टेडियम में डोमेस्टिक क्रिकेट की वापसी हो चुकी है और इन दिनों नैशनल टी20 कप खेला जा रहा है। कोविड-19 महामारी के दौर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था। इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान में 2005-06 के बाद से कोई सीरीज नहीं खेली है।

2005-2006 में उस दौरे पर दोनों टीमों के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज खेली गई थी। वसीम खान ने कहा, 'हां, हम इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को आधिकारिक न्योता भेज चुके हैं और साथ ही 13 से 20 जनवरी के बीच एक विंडो भी बनाया है।' कोविड-19 के दौर में पाकिस्तान ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेली थी, वसीम खान ने साफ किया कि इस टी20 इंटरनैशनल सीरीज का उस टेस्ट दौरे से कुछ लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, 'जब हमने अपनी टीम इंग्लैंड भेजी थी, तो हम कोविड-19 और बायो सिक्योर बबल को लेकर कुछ चिंतित थे और कुछ लोगों ने तब यह मुद्दा उठाया था कि यह खिलाड़ियों की हेल्थ के लिए सही होगा या नहीं?'

उन्होंने आगे कहा, 'हमारे लिए यह आसान फैसला नहीं था, जब 10 खिलाड़ियों के टेस्ट पॉजिटिव आ गए थे। लेकिन हमने अपनी टीम भेजी क्योंकि हमें लगा था कि क्रिकेट को वापस शुरू करने के लिए यह जरूरी था।' वसीम खान ने कहा कि अब यह ईसीबी पर निर्भर करता है कि वो परिस्थितियों को देखते हुए इस पर क्या फैसला लेता है। पाकिस्तान ने अगले साल जनवरी-फरवरी के लिए में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को भी टेस्ट और टी20 इंटरनैशनल सीरीज का न्योता भेजा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan cricket board pcb invites England for three-match T20 series in Jan 2021