फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हिम्मत नहीं कि वर्ल्ड कप बायकॉट कर दे; दानिश कनेरिया ने PCB की खोल दी पोल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हिम्मत नहीं कि वर्ल्ड कप बायकॉट कर दे; दानिश कनेरिया ने PCB की खोल दी पोल

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का मानना है कि पीसीबी के पास इतनी हिम्मत नहीं है कि वह भारत में होने वाले वर्ल्ड कप को बायकॉट कर दे। उन्होंने कहा कि भारत नहीं जाने पर पाक को नुकसान होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हिम्मत नहीं कि वर्ल्ड कप बायकॉट कर दे; दानिश कनेरिया ने PCB की खोल दी पोल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा कि अगर भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगा तो पाक भी विश्व कप 2023 के लिए भारत का दौरा नहीं करेगा। रमीज के इस बयान पर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर सहित कई दिग्गजों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। रमीज ने ऐसा बयान इसलिए दिया क्योंकि 2023 एशिया कप अगले साल पाक में होना है और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पिछले महीने बयान दिया था कि भारत अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर पाएगा और कहा था कि टूर्नामेंट तटस्थ स्थान पर खेला जा सकता है। भारत में रमीज राजा को उनके इस बयान के लिए काफी ट्रोल भी किया गया। वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी इस मामले पर अपना पक्ष रखा है और उनका मानना है कि पाकिस्तान के पास आगामी वर्ल्ड कप को बॉयकाट करने की हिम्मत नहीं है। 

दानिश कनेरिया ने कहा, ''पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में इतनी हिम्म्त नहीं है कि वह आईसीसी इवेंट का बायकॉट कर सके। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान अगर नहीं आता है तो भारत को फर्क नहीं पड़ेगा। उनके पास एक बड़ा मार्केट है, जो बहुत ज्यादा रेवन्यू देता है। वर्ल्ड कप के लिए भारत की यात्रा ना करने से पाकिस्तान को नुकसान होगा।''

उन्होंने आगे कहा, ''पाकिस्तान आखिर में वर्ल्ड कप के लिए भारत जाएगा। आईसीसी के दबाव के बाद अधिकारी कहेंगे कि उनके पास और कोई विकल्प नहीं था। अगर पाकिस्तान बार-बार आईसीसी के किसी टूर्नामेंट से हटने की बात करेगा तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट को काफी नुकसान होगा।"

उल्लेखनीय है कि 2023 एशिया कप अगले साल पाक में होगा, जिसके बाद भारत एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान ने इससे पहले 2009 में भी एशिया कप की मेजबानी की थी। इस साल भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें पाक दौरा कर चुकी हैं। इंग्लैंड अगले महीने बाबर आजम की टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैच भी खेलेगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।