फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा- श्रीलंका के साथ न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज नहीं खेलेंगे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा- श्रीलंका के साथ न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज नहीं खेलेंगे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेली जाएगी। श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा पूरी तरह से तय था,...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा- श्रीलंका के साथ न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज नहीं खेलेंगे
आईएएनएस। ,लाहौर। Fri, 13 Sep 2019 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेली जाएगी। श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा पूरी तरह से तय था, लेकिन फिर श्रीलंका के प्रंधानमंत्री कायार्लय को उनकी टीम पर संभावित आंतकी हमले की सूचना मिली। इसके बाद, श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि उसे पास्तिान दौर के अपनी योजना का पुनर्मूल्यांकन करना होगा। 'क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम डॉट पीके' के अनुसार, पाकिस्तान इस स्थिति पर बेहद करीब से नजर बनाए हुए है, लेकिन सीरीज को किसी न्यूट्रल वेन्य पर आयोजित कराने का सवाल ही पैदा नहीं होता। साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में ही बंदूक बंद आतंकियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद से ही विदेशी टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से कतराती रही हैं।

Read Also: एथिक्स अधिकारी का बीसीसीआई को निर्देश, कहा- देखिए कि सौरव गांगुली एक से ज्यादा पद पर न रहें

पाकिस्तान का दौरा करने से श्रीलंका के वरिष्ठ क्रिकेटरों ने मना किया है
रिपोर्ट के अनुसार, पीसीब का यह मानना है कि अगर सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेली जाती है तो पाकिस्तान में दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने की उनकी योजना खतरे में पड़ जाएगी। बोर्ड का यह भी मानना है कि ऐसा करने से पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए विदेश खिलाड़ियों को पाकिस्तान में बुलाना भी मुश्किल होगा। श्रीलंका की टीम को पाकिस्तान में 27 सितंबर और नौ अक्टूबर के बीच तीन-तीन वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इससे पहले, श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, धनंजया डी सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने दौरे से खुद को अलग कर लिया है। लाहिरु थिरिमाने वनडे जबकि दासुन शनाका टी-20 में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें