Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपीसीबी चेयरमैन रमीज राजा का खुलासा, बाबर आजम को बताया था रोहित शर्मा को जल्दी निपटाने का प्लान

पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा का खुलासा, बाबर आजम को बताया था रोहित शर्मा को जल्दी निपटाने का प्लान

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Fri, 03 Dec 2021 08:20 PM
पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा का खुलासा, बाबर आजम को बताया था रोहित शर्मा को जल्दी निपटाने का प्लान

इस खबर को सुनें

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन किया था। उसने भारत को शुरुआती मुकाबले में शिकस्त दी। इस मैच में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने भारत को शुरुआत में ही तगड़े झटके देकर टीम इंडिया को प्रेशर में ला दिया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने उस मैच को लेकर खुलकर बात की है। बीबीसी के साथ एक पॉडकास्ट में  उन्होंने दावा किा कि कैसे उन्होंने कप्तान बाबर आजम को भारत के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को आउट करने के बारे में बहुमूल्य जानकारी दी थी। 

 रमीज राजा ने कहा, 'वर्ल्ड कप में जाने से पहले बाबर आजम मुख्य चयनकर्ता के साथ यहां थे। मैंने उनसे पुछा कि टीम इंडिया के खिलाफ आपका क्या प्लान है। उन्होंने कहा कि  मेरे पास कुछ प्लान हैं और साथ में क्रिकविज के कुछ एनालिस्ट भी है, जो काम आएगा। इसके बाद मैंने उनसे कहा,'टीम इंडिया के पास भी इस प्रकार की तकनीक होगी, जिससे वो आपके खिलाफ प्लान बना सकते हैं। ये हमारे लिए कुछ भी नहीं है। मैंने उनसे कहा,' मैं आपको बता सकता हूं कि अभी रोहित शर्मा से कैसे छुटकारा पाया जाए और बाबर को इसमें दिलचस्पी थी।' मैंने कहा कि शाहीन अफरीदी को 100 किमी प्रति घंटा की गेदबाज कराएं। शॉर्ट लेग लगाओ और सिंगल रन मत लेने दो। आप उसे आउट कर देंगे।

वेस्टइंडीज को हराकर श्रीलंका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट टेबल में टॉप पर बरकरार, भारत तीसरे स्थान पर खिसका

पाकिस्तान ने भारत को इस मैच में 10 विकेट से हराया था। यह वर्ल्ड कप में 29 सालों में भारत की पाकिस्तान के हाथों पहली हार थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 13 गेंद शेष रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया। शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा को शून्य पर और केएल राहुल को तीन रन पर आउट किया। टी-20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी ने सात विकेट लिए थे। 

epaper

संबंधित खबरें