Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तान सुपर लीग को लेकर रमीज राजा और टीम मालिकों में हुई तीखी बहस, पीसीबी चीफ को पड़ा झुकना

पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर रमीज राजा और टीम मालिकों में हुई तीखी बहस, पीसीबी चीफ को पड़ा झुकना

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Sun, 28 Nov 2021 10:11 PM
पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर रमीज राजा और टीम मालिकों में हुई तीखी बहस, पीसीबी चीफ को पड़ा झुकना

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) के अगले सीजन के शुरू होने से पहले बवाल मच गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा और पीएसएल में टीमों के मालिकों के बीच क्रिकेटर्स की सैलरी को लेकर मतभेद सामने आए। इसे लेकर दोनों पक्षों में तीखी बहस हुई। पाकिस्तान सुपर लीग को टीम इंडिया की इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के तर्ज पर शुरू किया गया है। पीएसएस के सातवें सीजन को शुरू होने में कुछ महीने ही बचे हैं। उससे ये पहले हुई ये बहस चर्चाओं का विषय बनी हुई है। 

पाकिस्तान के जीओ टीवी के मुताबिक पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर रमीज राजा और फ्रेंचाइजी के बीच मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में सैलरी कैप को लेकर पीसीबी चीफ और टीम मालिकों के बीच तीखी बहस हुई। जानकारी के मुताबिक रमीज राजा ने पीएएल के टीम मालिकों के साथ प्रस्ताव रखा कि उन्हें अपना सैलरी कैप बढ़ाना चाहिए। जिस पर फ्रेंचाइजी ने नाराजगी जाहिर करते हुए आपत्ति जताई। इस पर रमीज राजा अपना आपा खो बैठे और कहा कि आप लोगों के इस रुख की वजह से विदेशी खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

PAK vs BAN: पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में हुए शामिल

इस पर फ्रेंचाइजी मालिक भड़क गए और कहा कि कई विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान में नहीं खेलना चाहते हैं। पीएसएल में मौजूदा समय में एक टीम में खिलाड़ियों की सैलरी कैप 0.95 मिलियन डॉलर है। रमीज राजा चाहते हैं कि फ्रेंचाइजी इसे बढ़ाकर 1.2 मिलियन डॉलर करें। हालांकि रमीज राजा अपनी बात नहीं मनवा सके। पीएसएल में अभी कुल 6 टीम खेलती हैं।

epaper

संबंधित खबरें