फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाक कोच मिस्बाह उल हक ने बताया, क्यों बाबर आजम बने वनडे टीम के कप्तान

पाक कोच मिस्बाह उल हक ने बताया, क्यों बाबर आजम बने वनडे टीम के कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने बुधवार को कहा कि बाबर आजम को 2023 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है ताकि यह बल्लेबाज इन तीन सालों में अपने...

पाक कोच मिस्बाह उल हक ने बताया, क्यों बाबर आजम बने वनडे टीम के कप्तान
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 13 May 2020 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने बुधवार को कहा कि बाबर आजम को 2023 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है ताकि यह बल्लेबाज इन तीन सालों में अपने आप को निखार सके। टी-20 टीम के कप्तान बाबर को बुधवार को ही सरफराज अहमद के स्थान पर वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई। सरफराज को तीनों फॉर्मेट में टीम से बाहर कर दिया गया है।

'इस वजह से कप्तान चुने गए हैं बाबर आजम'

मिस्बाह ने कहा कि हमने इस बात को ध्यान में रखा कि कौन लंबी रेस का घोड़ा बन सकता है। बाबर को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त करने के पीछे हमने 2023 विश्व कप को ध्यान में रखा। वह टी-2० टीम के कप्तान हैं और शीर्ष स्तर के खिलाड़ी भी और उनको तैयार करने का यह सही समय है। पूर्व कप्तान ने कहा कि वह चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं। जब से वह टी-20 टीम के कप्तान बने हैं, उनका टेस्ट में प्रदर्शन भी सुधरा है। इसलिए अगर वो जिम्मेदारी ले सकते हैं तो क्यों ना उन्हें दी जाए। पीसीबी ने साथ ही 2020-21 की अपनी केंद्रीय अनुबंध सूची जारी कर दी जिसमें नसीम शाह और इफ्तिकार अहमद दो नए चेहरे हैं। यह अनुबंध एक जुलाई से लागू होगा।

ICC के नियम पर हरभजन सिंह ने उठाए सवाल, सचिन तेंदुलकर ने दिया ऐसा रिएक्शन

पाकिस्तान की पेस बैटरी पीसीबी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर

पीसीबी के इस कॉन्ट्रैक्ट में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज का नाम नहीं है और हसन अली को भी इसमें जगह नहीं मिली। इस पर कोच ने कहा कि चयनकर्ताओं ने आमिर, रियाज और हसन को बाहर करने का मुश्किल फैसला लिया लेकिन इसके पीछे कारण यह था कि हसन चोट के कारण अधिकतर समय सीजन से दूर रहे, आमिर और रियाज ने सफेद गेंद से खेलने पर ध्यान देने का फैसला किया है, जो सही कदम है। उन्होंने कहा आमिर और रियाज हमारे अनुभवी गेंदबाज हैं और वह अभी भी रेस में बने हुए हैं क्योंकि हमें लगता है कि वह अभी भी टीम में योगदान दे सकते हैं और साथ ही युवा तेज गेंदबाजों को सिखा सकते हैं।

विराट vs सचिन: अकरम ने बताया, किसके खिलाफ स्लेजिंग करने से होता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें