Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs BAN: शाहीन अफरीदी के 'पंजे' से जीत के करीब पाकिस्तान, बनाने हैं मात्र 93 रन, सभी विकेट सुरक्षित

PAK vs BAN: शाहीन अफरीदी के 'पंजे' से जीत के करीब पाकिस्तान, बनाने हैं मात्र 93 रन, सभी विकेट सुरक्षित

एपी,चटगांवMohan Kumar
Mon, 29 Nov 2021 10:32 PM
PAK vs BAN: शाहीन अफरीदी के 'पंजे' से जीत के करीब पाकिस्तान, बनाने हैं मात्र 93 रन, सभी विकेट सुरक्षित

इस खबर को सुनें

तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 32 रन देकर पांच विकेट चटकाए, जिससे पाकिस्तान सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में जीत के करीब पहुंच गया। अफरीदी ने पांचवीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए, जिससे बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 157 रन पर ढेर हो गई और पाकिस्तान को 202 रन का लक्ष्य मिला। सलामी बल्लेबाजों आबिद अली (नाबाद 56) और डेब्यू कर रहे अब्दुल्लाह शफीक (नाबाद 53) ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान का स्कोर बिना विकेट खोए 109 रन तक पहुंचाया। खराब रोशनी के कारण लगातार चौथे दिन मैच जल्दी समाप्त करना पड़ा। अली ने पहली पारी में भी शतक जड़ा था।

IND vs NZ: कानपुर में भारत के जबड़े से जीत छीनने वाले एजाज पटेल और रचिन रविंद्र का भारत से है खास कनेक्शन

पाकिस्तान को कल आखिरी दिन जीत के लिए 93 रन और बनाने होंगे जबकि उसके सभी 10 विकेट बचे हैं। बांग्लादेश ने पहली पारी में 330 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को 286 रन पर समेटकर 44 रन की बढ़त हासिल की थी। अली और शफीक ने मैच में लगातार दूसरी शतकीय साझेदारी पूरी की। अली ने 92 गेंद में तीसरा अर्धशतक पूरा किया, जबकि शफीक ऑफ स्पिनर मेहदी हसन पर छक्के के साथ अर्धशतक तक पहुंचे। इससे पहले बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में लिटन दास (89 गेंद में 59) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। उन्होंने पहली पारी में भी 114 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला, हर कोई कर रहा तारीफ

डेब्यू कर रहे यासिर अली ने भी 36 रन बनाए और लिटन के साथ 47 रन की साझेदारी की। ऐसा लग रहा था कि ये दोनों पारी को संभाल लेंगे, लेकिन शाहीन की गेंद हेलमेट में लगने के बाद यासिर को वापस लौटना पड़ा। दिन की शुरुआत चार विकेट पर 39 रन से करने वाले बांग्लादेश ने इसके बाद लय गंवा दी। यासिर के लौटने के बाद पहले ही ओवर में टीम ने अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (16) का विकेट गंवाया जिन्हें तेज गेंदबाज हसन अली (52 रन पर दो विकेट) ने पवेलियन भेजा।

यासिर के कनकशन (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) सब्सिट्यूट के रूप में उतरे नुरुल हसन 15 रन बनाने के बाद खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे। लिटन ने शाहीन की गेंद पर एक रन के साथ 83 गेंद में 10वां अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इस तेज गेंदबाज ने उन्हें इनस्विंगर पर एलबीडब्ल्यू कर दिया। शाहीन ने अबु जाएद को शॉर्ट गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। साजिद खान (33 रन पर तीन विकेट) ने ताइजुल को स्टंप कराने बांग्लादेश की पारी का अंत किया। मेजबान टीम ने अंतिम तीन विकेट छह गेंद के भीतर बिना कोई रन बनाए गंवाए।
 

epaper

संबंधित खबरें