DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की बेहद ही शर्मनाक करतूत स्टंप माइक में हुई कैद

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने दक्षिण अफ्रीका के अश्वेत क्रिकेटर एंडिल फिलक्वायो पर नस्लीय टिप्पणी की और उनकी मां के लिए अपशब्द कहे।

Sarfraz Ahmed.jpg

दक्षिण अफ्रीका ने डरबन में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। पाकिस्तान से मिले 204 रनों के लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका ने 42 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने पहला मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया था। दूसरे वनडे मैच के दौरान पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद विवादों में घिर गए हैं। सरफराज पर आरोप लगा है कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के अश्वेत क्रिकेटर एंडिल फिलक्वायो पर नस्लीय टिप्पणी की और उनकी मां के लिए अपशब्द कहे। इस संबंध में सरफराज अहमद का मैच के दौरान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आईसीसी अगर सरफराज अहमद को नस्लीय टिप्पणी करने का दोषी पाता है तो उन पर कम से कम 4 टेस्ट या 8 वनडे मैचों का प्रतिबंध लग सकता है। यह पूरा मामला दक्षिण अफ्रीका की पारी के 37वें ओवर में हुआ। इसी ओवर की तीसरी गेंद पर जब फिलक्वायो सिंगल दौड़ रहे थे तो विकेट के पीछे से सरफराज अहमद ने उनके लिए अभद्र और नस्लीय टिप्पणी की जो स्टंप माइक में कैद हो गई और मामले ने तूल पकड़ लिया। वीडियो में सुना जा सकता है कि सरफराज अहमद कहते हैं, ‘अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं?’ सरफराज को फिलक्वायो पर की गई इस अभद्र और नस्लीय टिप्पणी के लिए आईसीसी के सामने तलब किया जा सकता है।

INDvsNZ: मोहम्मद शमी का बड़ा धमाका, इस मामले में बने सबसे तेज भारतीय

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan Captain Sarfraz Ahmed makes racist Comment against South African Cricketer Andile Phehlukwayo also makes obscene comment on his Mother too