फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs NED: कप्तान बाबर बाजम ने तोड़ा एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, हाशिम अमला को पीछे छोड़ा

PAK vs NED: कप्तान बाबर बाजम ने तोड़ा एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, हाशिम अमला को पीछे छोड़ा

बाबर बाजम के बनाम अब वनडे की 88 पारियों में 4516 रन हो गए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 59.42 का रहा है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ओपनर अमला ने ठीक इतने ही मैचों में 4473 रन बनाए थे।

PAK vs NED: कप्तान बाबर बाजम ने तोड़ा एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, हाशिम अमला को पीछे छोड़ा
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 Aug 2022 02:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस साल एक से एक रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं। बाबर ने मंगलवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया। बाबर के नाम अब वनडे की 88 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड हो गया है। पाकिस्तानी कप्तान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में 74 रनों की शानदार पारी खेली। 

बाबर के बनाम अब वनडे की 88 पारियों में 4516 रन हो गए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 59.42 का रहा है। वहीं, अमला ने ठीक इतने ही मैचों में 4473 रन बनाए थे।

PAK vs NED: फखर जमां ने जमाया शतक, नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला वनडे जीतने में पाकिस्तान के छूटे पसीने

पाकिस्तान ने पहले वनडे में फखर जमां (109), बाबर आजम (74) और  शादाब खान (नाबाद 48) के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर नीदरलैंड्स को 16 रन से हरा दिया। जीत के बाद पाकिस्तान की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पाकिस्तान ने रॉटरडैम के हेज़लारवेग स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 314 रन का स्कोर बनाया और फिर नीदरलैंड्स की टीम को निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 298 रन पर रोक दिया। 

नीदरलैंड्स को जीत के लिए अंतिम तीन ओवर में 42 रनों की जरुरत थी, लेकिन मेजबान टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 8 विकेट पर 298 रन ही बना सकी। एडवर्ड्स ने 71 नाबाद रन बनाए। उनके अलावा लोगन वैन बीक ने 28 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ़ और नसीम शाह ने तीन-तीन जबकि मोहम्मद वसीम और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट चटकाए। 

epaper