फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप, टी20 वर्ल्ड कप में क्या जानबूझकर हारे मैच?

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप, टी20 वर्ल्ड कप में क्या जानबूझकर हारे मैच?

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मैच फिक्सिंग के आरोप लगे हैं। उन्हीं के देश के सीनियर पत्रकार ने उनपर यह आरोप लगाए हैं। पाकिस्तान टूर्नामेंट का पहला मैच यूएसए से हारा था।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप, टी20 वर्ल्ड कप में क्या जानबूझकर हारे मैच?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 06:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले राउंड से बाहर होने के बाद कप्तान बाबर आजम पर अब मैच फिक्सिंग के आरोप लग रहे हैं। जी हां, बताया जा रहा है कि उन्हें यूएसए के खिलाफ मैच हारने के लिए महंगे-महंगे गिफ्ट मिले हैं। यह आरोप और किसी ने नहीं बल्कि उन्हीं के देश के सीनियर पत्रकार मुबाशिर लुकमान ने लगाए हैं। उनका बाबर आजम पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाते हुए एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

IND vs AFG : कुलदीप या चहल में से किसकी किस्मत का खुलेगा ताला? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा हिंट

लुकमान ने वीडियो में बाबर पर कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें दावा किया गया है कि पाकिस्तान के कप्तान को अंतरराष्ट्रीय मैच हारने के बदले महंगे गिफ्ट मिले हैं।

बता दें, यूएसए के खिलाफ पाकिस्तान को टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। इस मैच में टीम सुपर ओवर में हारी थी। इसके बाद भारत से मिली हार से उनके लिए अगले राउंड के दरवाजे लगभग बंद हो गए थे।

टीम इंडिया का सिलेक्टर बनने की रेस में रीतिंदर सिंह समेत ये पूर्व खिलाड़ी, जानिए BCCI ने किसका लिया इंटरव्यू

लुकमान का संदेह तब और बढ़ गया जब पाकिस्तान ने अमेरिका के खिलाफ हार का सामना किया और आयरलैंड के खिलाफ करीबी मैच जीता। उनका दावा है कि बाबर की ऑडी ई-ट्रॉन, जिसके बारे में क्रिकेटर ने कहा कि यह उनके भाई की ओर से गिफ्ट है, संदिग्ध सट्टेबाजों से हासिल की गई थी, जबकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दुबई में अपार्टमेंट भी मिले हैं।

क्रिक मेट नामक एक ट्विटर यूजर ने लुकमान का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वे एक पॉडकास्ट के दौरान बाबर पर यह आरोप लगा रहे है।

INDW vs SAW: आखिरी ओवर में हारते-हारते कैसे जीत गई भारतीय टीम? डेब्यूटेंट अरुंधति रेड्डी ने खोला राज

उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के लिए पूर्व कप्तान शाहीन शाह अफरीदी की भी आलोचना की है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने पीसीबी से लुकमान द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने का आग्रह किया है।

पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने की आखिरी उम्मीद यूएसए वर्सेस आयरलैंड मैच पर टिकी थी, अगर उस मैच में आयरलैंड मेजबानों को धूल चटा देती तो पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने के चांसेस बढ़ जाते, मगर बारिश ने पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया। ग्रुप-ए से भारत के साथ यूएसए ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया।