फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान कप्तान अजहर अली ने बताया, कैसे बनेंगे टेस्ट में नंबर 1 टीम

पाकिस्तान कप्तान अजहर अली ने बताया, कैसे बनेंगे टेस्ट में नंबर 1 टीम

पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली ने कहा है कि अगर टीम के खिलाड़ी निडर होकर खेले तो टीम टेस्ट में नंबर एक स्थान हासिल कर सकती है। पाकिस्तान 2016 में कप्तान मिस्बाह उल-हक के नेतृत्व में...

पाकिस्तान कप्तान अजहर अली ने बताया, कैसे बनेंगे टेस्ट में नंबर 1 टीम
एजेंसी,इस्लामाबादSun, 12 Apr 2020 08:50 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली ने कहा है कि अगर टीम के खिलाड़ी निडर होकर खेले तो टीम टेस्ट में नंबर एक स्थान हासिल कर सकती है। पाकिस्तान 2016 में कप्तान मिस्बाह उल-हक के नेतृत्व में टेस्ट में नंबर एक स्थान पर पहुंचा था और अजहर उस टीम का हिस्सा थे। 

अजहर अली ने कहा, “अगर हम सिर्फ घर में खेलते रहे तो हमारी टीम नंबर एक टेस्ट टीम को नहीं हरा सकती। हमें विदेशी जमीन पर भी जीतना होगा। हम जब घर में खेलते हैं तो काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। अगर टीम का हर खिलाड़ी निडर होकर खेलें और अपना प्रदर्शन बरकरार रखें तो कोई भी हमें अपना लक्ष्य हासिल करने से नहीं रोक सकता।” 

सौरव गांगुली ने IPL 2020 पर दिया अपडेट, जानिए क्या कुछ कहा

पाकिस्तान को इस वर्ष के शुरू में ऑस्ट्रेलिया दौरे में दोनों टेस्टों में हार का सामना करना पड़ा था। अजहर ने स्वीकार किया कि वह और मिस्बाह उल-हक दोनों ही रक्षात्मक दृष्टिकोण रखते थे लेकिन यह सब कुछ परिस्थितियों को लेकर था। 

उन्होंने कहा, “मैं संतुलित होकर बल्लेबाजी करता हूं और समय लेता हूं, इसका मतलब यह नहीं कि मैं आक्रामक कप्तान नहीं हूं। दुबई में अगर तेज गेंदबाज गेंदबाजी करता है तो आप स्लिप में चार खिलाड़ी नहीं रख सकते। ऐसा ही पाकिस्तान में भी है जहां सपाट पिचों पर संतुलित होकर खेलना पड़ता है।” 

शादी के प्लान पर युजवेंद्र चहल बोले- यह सरप्राइज हो सकता है

अजहर अली ने कहा, “मैं रक्षात्मक दृष्टिकोण से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा हूं। खिलाड़यिों को शांत दिमाग और बिना किसी दबाव के खेलना होगा। सभी खिलाड़यिों को टीम के बारे में सोचना होगा। आप दवाब में नहीं खेल सकते।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें