DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  पाक बॉलर शादाब खान ने बताया, इस भारतीय बल्लेबाज को बॉलिंग करना बेहद मुश्किल
क्रिकेट

पाक बॉलर शादाब खान ने बताया, इस भारतीय बल्लेबाज को बॉलिंग करना बेहद मुश्किल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Wed, 02 Jun 2021 02:11 PM
पाक बॉलर शादाब खान ने बताया, इस भारतीय बल्लेबाज को बॉलिंग करना बेहद मुश्किल

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को उनकी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान रोहित दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन-तीन दोहरे शतक जड़े हैं। जब वे अपनी फॉर्म में होते हैं तो उनके खिलाफ गेंदबाजी करने में अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं। इसमें एक नाम पाकिस्तान के गेंदबाज शादाब खान का भी है, जिन्हें 'हिटमैन' रोहित के खिलाफ गेंदबाजी करने में काफी परेशानी होती है।

कोरोना से मां-बहन को खोने के बाद भारतीय महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति ने सुनाया दर्द, कहा-मैं बुरी तरह टूट गई थी

लेग स्पिन बॉलिंग करने वाले शादाब ने रविवार को अपने फैन्स के लिए ट्विटर पर सवाल-जवाब का सेशन रखा था। इस दौरान एक फैन ने उनसे पूछा कि उन्हें किस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने में कठिनाई होती है, इसपर 22 साल के शादाब ने भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा को चुना। उन्होंने गेंदबाजी के मामले में न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर लॉकी फर्ग्यूसन का नाम लिया।

पूर्व सिलेक्टर किरण मोरे का खुलासा, एमएस धोनी को खिलाने के लिए 10 दिन तक सौरव गांगुली को मनाना पड़ा था

शादाब के करियर पर नजर दौड़ाई जाए तो शादाब ने पाकिस्तान की तरफ से 97 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लिया है। इसमें छह टेस्ट मैच भी शामिल हैं। इसमें उन्होंने कुल 126 विकेट हासिल किए हैं, साथ ही बल्ले से भी टीम में योगदान देते हुए 866 रन बनाए हैं। शादाब पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) में इस्लामाबाद यूनाईटेड की कप्तानी संभालेंगे। इस लीग के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में होने जा रहा है। टूर्नामेंट कब शुरू होगा, इस बात की फिलहाल कोई सूचना नहीं है। बता दें कि पाकिस्तान में फरवरी-मार्च के दौरान ज्यादा कोरोना केस बढ़ने की वजह से इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था।
 

संबंधित खबरें