DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › PAK vs WI: बाबर आजम और मोहम्मद हफीज के दम पर पाकिस्तान ने जीता दूसरा टी-20 मैच, बेकार गई निकोलस पूरन की तूफानी पारी
क्रिकेट

PAK vs WI: बाबर आजम और मोहम्मद हफीज के दम पर पाकिस्तान ने जीता दूसरा टी-20 मैच, बेकार गई निकोलस पूरन की तूफानी पारी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 01 Aug 2021 08:42 AM
PAK vs WI: बाबर आजम और मोहम्मद हफीज के दम पर पाकिस्तान ने जीता दूसरा टी-20 मैच, बेकार गई निकोलस पूरन की तूफानी पारी

कप्तान बाबर आजम की अर्धशतकीय पारी और मोहम्मद हफीज की बेहद किफायती गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 मैच में 7 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने चार मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम (51) और मोहम्मद रिजवान (46) की पारियों के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 4 विकेट गंवाकर 150 रन ही बना सकी। 

हर्षा भोगले ने चुनी भारत की टी-20 वर्ल्ड कप की टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और फ्लेचर बिना खाता खोले ही मोहम्मद हफीज का शिकार बने। इसके बाद एविन लुईस (35) और क्रिस गेल (16) ने दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अपनी शैली के एकदम विपरीत खेलते नजर आए। विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने टीम को जीत दिलाने की पुरजोर कोशिश करते हुए महज 33 गेंदों में 62 रनों की तूफानी पारी खेली, पर वह टीम को जीत नहीं दिला सके। पाकिस्तान की ओर से हफीज ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। 

चेतन सकारिया और संदीप वॉरियर के डेब्यू पर खुश हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा, ट्वीट कर दी बधाई

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम को दोनों सलामी बल्लेबाज शरजील खान (20) और मोहम्मद रिजवान (46) ने बढ़िया शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान बाबर ने दूसरे विकेट के लिए रिजवान के साथ मिलकर 67 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। रिजवान अनलकी रहे और रनआउट होकर पवेलियन लौटे। बाबर ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की शानदार पारी खेली। जेसन होल्डर ने पाकिस्तान कैप्टन की पारी का अंत किया। आखिरी के ओवरों में पाकिस्तान टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और 8 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी। कैरेबियाई टीम की तरफ से जेसन होल्डर ने चार विकेट झटके, जबकि ब्रावो ने 2 विकेट हासिल किए। 

संबंधित खबरें