फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs SL: पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को चटाई धूल, अब्दुल्ला शफीक ने खेली ऐतिहासिक पारी

PAK vs SL: पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को चटाई धूल, अब्दुल्ला शफीक ने खेली ऐतिहासिक पारी

पाकिस्तान की टीम ने मेजबान श्रीलंका को हराकर टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब्दुल्ला शफीक के शतक की बदौलत पाकिस्तान की टीम ने चौथी पारी में विशाल लक्ष्य को हासिल करके कमाल कर दिया है।

PAK vs SL: पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को चटाई धूल, अब्दुल्ला शफीक ने खेली ऐतिहासिक पारी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 20 Jul 2022 03:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

SL vs PAK 1st Test: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गॉल में खेला गया पहला टेस्ट मैच मेहमान टीम पाकिस्तान ने बड़ी ही आसानी से अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान की टीम ने चौथी पारी में 342 रनों का लक्ष्य हासिल करके कमाल कर दिया। पाकिस्तान की टीम ये मुकाबला अब्दुल्ला शफीक (नाबाद 160 ) की ऐतिहासिक पारी के दम पर जीतने में सफल रही। इसी के साथ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने 1-0 की बढ़त बना ली है। शफीक ने 408 गेंदों का सामना करने के बाद 7 चौके और एक छक्का लगाया।उनके अलावा कप्तान बाबर आजम ने 55, मोहम्मद रिजवान ने 40, इमाम उल हक ले 35 और मोहम्मद नवाज ने नाबाद 19 रन बनाए।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तहत खेली जा रही इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के सामने जीत के लिए विशाल लक्ष्य था। हालांकि, टीम को अच्छी शुरुआत मिली और फिर अब्दुल्ला शफीक ने कुछ विकेट गिरने के बाद एक छोर संभाले रखा। इसी के दम पर पाकिस्तान की टीम ने 127.2 ओवर में 6  विकेट खोकर 342 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। 

इस मैच की पहली पारी में श्रीलंका की टीम ने 222 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो 150 रन से भी कम में ऑलआउट हो सकती थी, लेकिन आखिरी विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम और नसीम शाह ने अच्छी साझेदारी कर टीम को 218 रन तक पहुंचाया। बाबर आजम ने शतक जड़ा। इस तरह सिर्फ 4 रन की बढ़त श्रीलंका की टीम को मिली। 

ऐसे में दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम ने सभी विकेट खोकर 337 रन बनाए और इस तरह पाकिस्तान के सामने 342 रनों का लक्ष्य रखा गया। पाकिस्तान के लिए श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने इस लक्ष्य को पाना आसान नहीं था, लेकिन अब्दुल्ला शफीक ने 160 रन और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़कर टीम की मुश्किलों को आसान कर दिया। प्रभात जयसूर्या दूसरी पारी में चार विकेट चटकाने में सफल रहे। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper