फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs SA: आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराया, बाबर आजम ने खेली कप्तानी पारी

PAK vs SA: आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराया, बाबर आजम ने खेली कप्तानी पारी

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को 3 विकेट से हराया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रासी वन डर डुसेन की शतकीय पारी...

PAK vs SA: आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराया, बाबर आजम ने खेली कप्तानी पारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 03 Apr 2021 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को 3 विकेट से हराया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रासी वन डर डुसेन की शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 273 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम की 103 रनों की पारी की बदौलत लक्ष्य को मैच की आखिरी गेंद पर हासिल किया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

IPL 2021 के मैचों पर मंडराया खतरा, वानखेड़े के आठ सदस्य कोरोना

274 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और फखर जमान को 8 रनों के स्कोर पर कागिसो रबाडा ने बोल्ड करके साउथ अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और इमाम उल हक (70) ने दूसरे विकेट के लिए 177 रनों की पार्टनरशिप की और पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। एनरिज नॉर्टजे ने बाबर आजम को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा, इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसके चलते मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीतने के लिए तीन रन ही जरूरत थी, लेकिन एंडिले फेहलुकवायो ने पहली ही गेंद पर सेट नजर आ रहे शादाब खान (33) को आउट किया, इसके बाद अगली दो गेंदों पर फहीम असरफ कोई भी रन नहीं बना पाए, लेकिन उन्होंने ओवर की पांचवीं बॉल पर दो और आखिरी गेंद पर एक रन लेकर अंत में पाकिस्तान को जीत दिला दी। 

स्कॉट स्टायरिस ने बताया, कौन से टीम करेगी IPL 2021 की ट्रॉफी पर कब्जा

इससे पहले साउथ अफ्रीका की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और टीम ने 50 रनों पर पहुंचते-पहुंचते अपने क्विंटन डिकॉक (20) और मार्करम (19) के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान बावुमा भी बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके और महज एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। रासी वन डर डुसेन ने इसके बाद डेविड मिलर (50) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 116 रन जोड़े। जिसके चलते टीम 50 ओवर में 273 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें