DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SCOvsPAK:स्कॉटलैंड को 84 रन से हराकर पाकिस्तान ने 2-0 से जीती सीरीज

पाकिस्‍तान ने दूसरे टी-20 मुकाबले में स्‍कॉटलैंड को 84 रन से हरा कर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। पाकिस्‍तान ने सीरीज के पहले टी-20 मैच में स्‍कॉटलैंड को 48 रन से हराया था।

Shoaib Malik

पाकिस्‍तान ने दूसरे टी-20 मुकाबले में स्‍कॉटलैंड को 84 रन से हरा कर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। इस मैच में पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक के नाबाद 49 रन की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 166 रन बनाए। स्‍कॉटलैंड की ओर से स्पिनर माइकल लिस्‍क ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। जवाब में 167 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी स्‍कॉटलैंड की टीम 14.4 ओवर में 82 रन पर ऑलआउट हो गई।

VIDEO: जब MS DHONI के लिए इस अफगानी क्रिकेटर ने रोक दी थी रोजा इफ्तारी

युवा गेंदबाज उस्मान खान बने 'मैन आॅफ द मैच'
स्‍कॉटलैंड की ओर से कैलम मैक्ल्यॉड ने 27 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली, जबकि रिचि बेरिंग्‍टन ने 15 गेंदों पर 20 रन बनाए। स्‍कॉटलैंड के सिर्फ 3 बल्‍लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। पाकिस्‍तान की ओर से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने 2.4 ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च करते हुए सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्‍मान खान ने 2 ओवर में 4 रन देकर 2 विकेट लिए। उस्‍मान खान को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

INDvsAFG: धवन ने धमाकेदार शतक के साथ बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, सहवाग को छोड़ा पीछे

पहले मैच में स्कॉटलैंड को 48 रन से मिली ​थी हार
पाकिस्‍तान ने सीरीज के पहले टी-20 मैच में स्‍कॉटलैंड को 48 रन से हराया था। इस मैच में पाकिस्तान की ओर से जीत के हीरो रहे थे कप्‍तान सरफराज अहमद। सरफराज अहमद ने 49 गेंदों पर नाबाद 89 रन की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत पाकिस्‍तान की टीम ने 4 विकेट पर 204 रन बनाए थे। जवाब में स्कॉटलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी। स्कॉटलैंड के लिए माइकल लिस्क ने सर्वाधिक 38 और काइल कोएट्जर ने 31 रन का योगदान दिया था। वहीं पाकिस्तान के लिए हसन अली और शादाब खान ने 2 2 विकेट चटकाए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan Beat Scotland in Second T20 Match played at Edinburgh Grange Cricket Club to clinch the series by 2 and 0 margin